होम / 'छोटी सी गड़बड़ी मोदी सरकार को गिरा सकती है…', राहुल गांधी ने कर दिया बड़ा दावा- IndiaNews

'छोटी सी गड़बड़ी मोदी सरकार को गिरा सकती है…', राहुल गांधी ने कर दिया बड़ा दावा- IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 18, 2024, 4:05 pm IST
'छोटी सी गड़बड़ी मोदी सरकार को गिरा सकती है…', राहुल गांधी ने कर दिया बड़ा दावा- IndiaNews

Rahul Gnadhi

India News(इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi: एक मीडिया चैनल को दिए गए अपने इंटरव्यू में कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोदी सरकार को लेकर बड़ा दावा किया है. राहुल गांधी ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खेमे में बहुत असंतोष है और संभावित दलबदल भी हो सकता है. अंदर से कुछ लोग हमारे संपर्क में हैं। वे बहुत कमज़ोर हैं और छोटी सी गड़बड़ी भी सरकार को गिरा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि, आप अपने विचार से लोगों में नफरत और गुस्सा फैला सकते हैं और आपको ऐसा लगता है कि आप इस का फायदा उठा सकते हैं तो इस बार के चुनाव में भारतीय लोगों ने नफरत को खारिज कर दिया है। कांग्रेस नेता ने 2024 के चुनाव परिणामों को भाजपा की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ जनादेश बताया।

पीएम मोदी ने संविधान बदलने की बात कही-राहुल गांधी

राहुल गांधी एक इंटरव्यू में भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि, इस लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान पीएम मोदी एक समुदाय के खिलाफ खुलकर बोला, उनके नेताओं ने संविधान बदलने की बात कही, नफरत फैलाया. ये विचारधारा कि आप नफरत फैलाएंगे, गुस्सा फैलाएंगे और उसका आपको फायदा मिलेगा. भारत के लोगों ने इस चुनाव में इस विचारधारा को नकार दिया. उन्होंने कहा आगे कहा कि, ‘यही वजह है कि इस बार सत्ताधारी गठबंधन संघर्ष करेगा, क्योंकि 2014 और 2019 में नरेंद्र मोदी के लिए जो काम आया वह काम नहीं कर रहा है.’

लोकसभा के बाद विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस सख्त, इन राज्यों में होंगी ताबड़तोड़ बैठकें

 2024 के लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ ब्लाक ने किया में शानदार प्रदर्शन 

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ ब्लाक ने उत्तर प्रदेश समेत तमाम राज्यों में शानदार प्रदर्शन किया है. इंडिया गठबंधन ने अपने प्रदर्शन के दम पर 543 में से 234 सीटें जीता. कांग्रेस ने भी 99 सीटें जीतकर 15 साल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. वहीं भाजपा के नेतृत्व वाली NDA गठबंधन ने 293 सीटें जीतीं और लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाई. इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को 60 से ज्यादा सीटों को नुकसान हुआ है और वो बहुमत के जादुई आकड़े से दूर 240 सीटों पर सिमट गई।

Jaipur College Bomb Threat: दिल्ली एयरपोर्ट के बाद जयपुर के पारीक कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT