होम / सरकार बनाएगा इंडिया गठबंधन? JDU-TDP से बातचीत के सवाल पर राहुल गांधी ने दिया ये जबाव

सरकार बनाएगा इंडिया गठबंधन? JDU-TDP से बातचीत के सवाल पर राहुल गांधी ने दिया ये जबाव

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 4, 2024, 8:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव के नतीजों से उत्साहित कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हम सिर्फ बीजेपी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ रहे थे, हम इंडियाकी सभी संस्थाओं के खिलाफ लड़ रहे थे. मोदी और शाह ने इन सभी संस्थाओं को डराया-धमकाया. हमारी लड़ाई संविधान को बचाने की थी. यह बात मेरे दिमाग में पहले से ही थी, जब उन्होंने हमारे बैंक खाते सीज कर दिए. उन्होंने मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया. तभी मुझे लगने लगा था कि इंडिया की जनता उनके खिलाफ एकजुट होकर खड़ी होगी।

क्या सरकार बनाएगा इंडिया गठबंधन?

सरकार बनाने पर राहुल गांधी ने कहा कि कल इंडिया गठबंधन की बैठक है, उसमें फैसला लिया जाएगा. जेडीयू और टीडीपी से बातचीत के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि हम कल बैठक में तय करेंगे कि किससे क्या बात करनी है. हमारे साथी जो कहेंगे, उसके हिसाब से फैसला लिया जाएगा. सहयोगियों से बात किए बिना इस बारे में कुछ भी कहना मेरे लिए ठीक नहीं है. देश के गरीबों ने संविधान को बचाया राहुल गांधी ने कहा कि गठबंधन ने जहां भी लड़ाई लड़ी, हम साथ मिलकर लड़े, हमने इंडियाको नया विजन दिया है. देश ने साफ कह दिया है कि वह नहीं चाहता कि मोदी और अमित शाह देश चलाएं. राहुल गांधी ने कहा कि गरीबों ने इस संविधान को बचाने का काम किया है। मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, कांग्रेस उनके साथ खड़ी है। हमने जो वादे किए हैं, उन्हें हर कीमत पर पूरा करेंगे।

 Lok Sabha Result 2024: बीजेपी के काम नहीं आए राम! फैजाबाद से लल्लू सिंह की करारी हार -IndiaNews

यूपी ने कमाल कर दिया- प्रियंका

राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने बहुत राजनीतिक सूझबूझ दिखाई है। यूपी की जनता ने संविधान को बचाने के लिए जो किया है, वह अद्भुत है। सभी राज्यों के लोगों ने अच्छा फैसला लिया, लेकिन यूपी ने दिल खोलकर इंडियागठबंधन का समर्थन किया। राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी की भी तारीफ की, उन्होंने कहा कि यूपी में इस चमत्कार के पीछे एक और चेहरा मेरी बहन प्रियंका का है। उन्होंने भी बहुत काम किया।

राहुल गांधी कौन सी सीट छोड़ेंगे, वायनाड या रायबरेली?

राहुल गांधी से जब पूछा गया कि वायनाड और रायबरेली में से वह कौन सी सीट छोड़ेंगे, तो राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अभी कुछ तय नहीं किया है। दोनों सीटों की जनता का शुक्रिया। मैं कौन सी सीट छोड़ूंगा, इस पर चर्चा करूंगा, लोगों से राय लूंगा और फिर फैसला करूंगा।

न बाहुबली दिखे न चला दिग्गजों का डंडा, जानें इस बार क्यों अलग रहा यूपी का चुनाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT