होम / 'क्या हमें FIR दर्ज कराने के लिए विरोध प्रदर्शन…?' Rahul Gandhi ने बदलापुर यौन उत्पीड़न पर उठाया आवाज

'क्या हमें FIR दर्ज कराने के लिए विरोध प्रदर्शन…?' Rahul Gandhi ने बदलापुर यौन उत्पीड़न पर उठाया आवाज

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 21, 2024, 7:09 pm IST

Rahul Gandhi On Badlapur Sexual Abuse

India News (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi On Badlapur Sexual Abuse: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर में एक किंडरगार्टन में दो लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न किया गया। एक लड़की के माता-पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में बच्ची के साथ हुई घटना का विस्तृत विवरण दिया गया है। वहीं अब लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर देश में बढ़ रहे बलात्कार के मामलों पर आवाज उठाया है। उन्होंने लिखा कि पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार के बाद महाराष्ट्र में भी बेटियों के खिलाफ शर्मनाक अपराध सोचने पर मजबूर करते हैं कि हम एक समाज के तौर पर कहां जा रहे हैं?

राहुल गांधी ने उठाई आवाज

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा कि बदलापुर में दो मासूमों के साथ हुए अपराध के बाद उनको इंसाफ दिलाने के लिए पहला कदम तब तक नहीं उठाया गया। जब तक जनता ‘न्याय की गुहार’ करते हुए सड़क पर नहीं आ गई। क्या अब FIR तक दर्ज कराने के लिए आंदोलन करने पड़ेंगे? आखिर पीड़ितों के लिए पुलिस थाने तक जाना भी इतना मुश्किल क्यों हो गया है? उन्होंने आगे लिखा कि न्याय दिलाने से अधिक प्रयास अपराध छिपाने के लिए किया जाता है, जिसका सबसे बड़ा शिकार महिलाएं और कमज़ोर वर्ग के लोग होते हैं। FIR दर्ज नहीं होना न सिर्फ पीड़ितों को हतोत्साहित करता है बल्कि अपराधियों का हौसला भी बढ़ाता है।

‘सैकड़ों हिंदुओं के खून से रंगे हुए जिसके…’ CM योगी का Akhilesh Yadav पर किया पलटवार, UP की सियासत में उबाल

क्या है मामला?

कांग्रेस नेता कहा कि सभी सरकारों, नागरिकों और राजनीतिक दलों को गंभीर मंथन करना होगा कि समाज में महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने के लिए क्या कदम उठाए जाएं। न्याय हर नागरिक का अधिकार है, उसे पुलिस और प्रशासन की ‘मर्जी का मोहताज’ नहीं बनाया जा सकता। वहीं एफआईआर के अनुसार, यह घटना 13 अगस्त को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच हुई। लड़कियों में से एक के परिवार को सबसे पहले 13 अगस्त को संदेह हुआ। जब उन्होंने दूसरी लड़की के परिवार के सदस्य से बात की, जिसने उन्हें बताया कि वे यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने जा रहे हैं। इसके बाद, लड़की के माता-पिता ने उसे मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाने का फैसला किया, शिकायतकर्ता ने एफआईआर में कहा कि मेडिकल रिपोर्ट से पता चला कि उसकी हाइमन भंग हुई थी।

‘PM Modi रिटायर नहीं हुए तो दूसरे तरीके…’ प्रधानमंत्री की कुर्सी के पीछे पड़ा बीजेपी का ये दिग्गज नेता, आखिर चाल क्या है?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT