होम / Rahul Gandhi On PM Modi: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया पलटवार, लगाए ये आरोप

Rahul Gandhi On PM Modi: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया पलटवार, लगाए ये आरोप

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 6, 2024, 2:59 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Rahul Gandhi On PM Modi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों लगातार रूप से पीएम मोदी के बातों ने खुद को ‘सबसे बड़ा ओबीसी’ बताने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सोमवार को पलटवार करते हुए कहा कि किसी को छोटा या बड़ा मानने की मानसिकता को बदलना जरूरी है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में बहस का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और यूपीए सरकार पर पिछड़े समुदायों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया। मोदी ने खुद का जिक्र करते हुए कहा, कांग्रेस नेता सरकार में ओबीसी की संख्या गिनाते रहते हैं, लेकिन वे सबसे बड़े ओबीसी को देखने में विफल रहते हैं।

कर्पूरी ठाकुर का किया जिक्र

इसके साथ ही राहूल गांधीं ने कर्पूरी ठाकुर का जिक्र करते हुए कहा कि, “कुछ दिन पहले, कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। 1970 में, जब वे बिहार के सीएम बने, तो उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए क्या नहीं किया गया? कांग्रेस ओबीसी को बर्दाश्त नहीं कर सकती… वे गिनती करते रहते हैं कि कितने ओबीसी हैं सरकार में। क्या आप यहां ( सबसे बड़ा ओबीसी नहीं देख सकते?” पीएम मोदी ने कहा.

ओबीसी पर भाजपा को घेरा

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान राष्ट्रीय सलाहकार परिषद में ओबीसी की संख्या पर भी सवाल उठाया और इसे “अतिरिक्त-संवैधानिक” निकाय करार दिया। यूपीए सरकार के दौरान एक संविधानेतर संस्था का गठन किया गया था। उस संस्था के सामने सरकार की एक न चली। राष्ट्रीय सलाहकार परिषद – क्या इसमें कोई ओबीसी सदस्य था? इसके साथ ही संसद में मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”प्रधानमंत्री अक्सर कहते थे कि देश में केवल दो जातियां हैं- अमीर और गरीब, लेकिन आज संसद में उन्होंने खुद को ‘सबसे बड़ा ओबीसी’ बताया।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT