होम / आयोध्या सीट पर क्यों हारी बीजेपी? राहुल गांधी ने बताया वजह

आयोध्या सीट पर क्यों हारी बीजेपी? राहुल गांधी ने बताया वजह

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 11, 2024, 7:06 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Rahul Gandhi: रायबरेली में आयोजित आभार सभा में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि भारत की जनता ने मोदी को अपने वोट से जवाब दिया है। लोगों ने बता दिया कि उन्हें नफरत और हिंसा की राजनीति नहीं चाहिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि हमें मुख्य मुद्दों से नहीं भटकना चाहिए। हमें देश के जरूरी मुद्दों पर ही राजनीति करनी है। हमें नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोलनी है।

देश ही नहीं प्रदेश में भी कांग्रेस और सपा साथ

अयोध्या में हार को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सिर्फ अमीर लोगों को बुलाया गया था। वहां अडानी और अंबानी दिखे। पूरा बॉलीवुड दिखा, लेकिन एक भी गरीब नहीं आया। समारोह में न तो किसी दलित को बुलाया गया और न ही किसी आदिवासी को। इन लोगों ने आदिवासी राष्ट्रपति को आने से मना कर दिया था। इसलिए अयोध्या की जनता ने उन्हें इस सीट से हराया है। देश ही नहीं प्रदेश में भी साथ हैं कांग्रेस और सपा राहुल गांधी ने कहा कि यूपी की जनता ने यह संदेश दिया है कि वह देश ही नहीं प्रदेश में भी सपा और कांग्रेस को साथ चाहती है। उन्होंने रायबरेली और अमेठी की जनता का आभार जताया।

Modi 3.0: NDA मंत्रालय बना परिवार मंडल…, राहुल गांधी का पीएम मोदी पर कटाक्ष

उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने जो प्यार दिया है, उसे वह कभी नहीं भूल सकते। राहुल ने यह भी कहा कि मैं रायबरेली से सांसद हूं, लेकिन अमेठी की जनता से जो वादा किया है, उसे पूरा करूंगा। जो काम रायबरेली में होगा, वही अमेठी में भी होगा। अब हमारी पूरी फौज सदन में बैठी है भारत गठबंधन की जीत पर राहुल गांधी ने कहा कि गठबंधन के सभी दल और उनके कार्यकर्ता एक साथ लड़े। इसकी शुरुआत रायबरेली अमेठी के दिन से हुई। मैं चाहता हूं कि देश में गरीबों की मदद की राजनीति होनी चाहिए। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना का भी जिक्र किया। राहुल गांधी ने कहा कि अब हमारी पूरी फौज सदन में बैठी है। हम विपक्ष में बैठकर इसे खत्म करने की कोशिश करेंगे।

प्रियंका चुनाव लड़ती तो पीएम भी वाराणसी से हार जाते- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी वाराणसी से अपनी जान बचाकर निकले हैं। मैं अपनी बहन प्रियंका से कह रहा हूं कि अगर वह वाराणसी से चुनाव लड़तीं तो भारत के पीएम 2 से 3 लाख वोटों से हार जाते। मैं यह अहंकार में नहीं कह रहा हूं। राहुल गांधी ने कहा कि यह भारत की जनता का पीएम मोदी को संदेश है। जनता ने यह संदेश दिया है कि वे नफरत पर आधारित हिंसा नहीं चाहते हैं।

यूपी के पावर ग्रिड में लगी आग, दिल्ली में बड़े पैमाने पर बिजली गुल

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT