होम / Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने हंगामे के साथ की संसद सत्र की शुरुआत, ओम बिरला का कटाक्ष; सोमवार तक के लिए लोकसभा स्थगित-Indianews

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने हंगामे के साथ की संसद सत्र की शुरुआत, ओम बिरला का कटाक्ष; सोमवार तक के लिए लोकसभा स्थगित-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 28, 2024, 12:30 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi: लोकसभा के 18वें सत्र की शुरआत ही हंगामे के साथ हुई है। विपक्ष के नेताराहुल गांधी ने नीट परीत्रा में हुए स्कैम का मुद्दा बनाकर सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी के सवालों पर स्पीकर ने भी बयान दिया है। इसी के साथ लोकसभा को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

 Earthquake Today: भूकंप के तेज झटकों से हिला पेरू, इतनी रही तीव्रता, सुनामी की चेतावनी -IndiaNews

राहुल गांधी ने हंगामे के साथ की शुरुआत 

संसद सत्र के पांचवें दिन की कार्यवाही हंगामे के साथ शुरू हुई। संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने NEET के मुद्दे पर हंगामा किया और नारेबाजी की। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही NEET का मुद्दा उठाया। राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरू होने से पहले NEET पर चर्चा की मांग की। इस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान आप हर विषय पर बोल सकते हैं।

ओम बिरला ने राहुल से कही ये बात 

दरअसल, लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर स्पीकर ओम बिरला ने सदन के 13 पूर्व सदस्यों के निधन की जानकारी दी। सदन में पूर्व सदस्यों के निधन पर मौन रखकर संवेदना व्यक्त की गई। इसके बाद स्पीकर ने सदस्यों से अपने नाम के आगे अंकित प्रपत्र को सदन पटल पर रखने को कहा। इस पर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने NEET का मुद्दा उठाया और इस पर चर्चा की मांग की।

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को बड़ी राहत, जमीन घोटाले में मिली जमानत-Indianws

मर्यादा का पालन करें- राहुल 

स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आप विपक्ष के नेता हैं, संसदीय मर्यादा का पालन करें। इसके बाद राहुल गांधी ने कुछ कहा, जिस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि मैं माइक बंद नहीं कर सकता, यहां कोई बटन नहीं है। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि वह भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT