होम / Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने तेलंगाना से केंद्र सरकार पर साधा निशाना, BJP और BRS को बताया रिश्तेदार

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने तेलंगाना से केंद्र सरकार पर साधा निशाना, BJP और BRS को बताया रिश्तेदार

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 17, 2023, 9:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi: रविवार को तेलंगाना के हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग के बाद कांग्रेस के नेताओं ने प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सबसे पहले प्रदेश की BRS और बीजेपी को रिश्तेदार बताते हुए कहा कि BRS को हम बीजेपी रिश्तेदार समिति कहते हैं, पूरा-पूरा फायदा सीएम के परिवार को मिलता है। हमने तेलंगाना को राज्य का दर्जा केसीआर के फायदे के लिए नहीं दिया था। हमने तेलंगाना को राज्य का दर्जा तेलंगाना के किसानों, गरीबों, माताओं,मजदूरों के लिए दिया था। पिछले 9 सालों में किसानों, गरीबों, माताओं,मजदूरों, युवाओं, छोटे दुकानदारों को फायदा नहीं मिला। बता दें कि इस साल के अंत तक देश के तेलंगाना राज्य समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसमें मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीगढ़ और मिजोरम शामिल हैं।

तेलंगाना के सीएम के खिलाफ कोई केस नहीं- Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने सर्वजनिक रैली में कहा कि विपक्ष के हर नेता पर कोई न कोई केस है ईडी, CBI, आयकर विभाग सभी विपक्ष नेताओं के पीछे पड़ हुए हैं लेकिन तेलंगाना के सीएम के खिलाफ कोई केस नहीं है, AIMIM के नेताओं के खिलाफ कोई केस नहीं है.. नरेंद्र मोदी जी अपने लोगों पर आक्रमण कभी नहीं करते हैं वो आपके सीएम और AIMIM को अपना मानते हैं इसलिए इनके खिलाफ कोई केस नहीं है। इन्होंने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं लेकिन इनके खिलाफ कोई केस नहीं है।

कांग्रेस BRS, बीजेपी, AIMIM के खिलाफ लड़ रही- Rahul Gandhi

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी सिर्फ BRS पार्टी से नहीं लड़ रही है बल्कि कांग्रेस BRS, बीजेपी, AIMIM के खिलाफ लड़ रही है। ये अपने आपको अलग-अलग पार्टी कहती है लेकिन ये सब एक साथ मिलकर काम कर रही है। बीजेपी को जब भी BRS की जरूरत पड़ी तब उनके लोगों ने इनको पूरा समर्थन किया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि एक तरफ मोदी, एक तरफ केसीआर, ये दोनों अंदर से मिले हुए हैं, बाहर दिखने में दोनों अलग है। केसीआर की पार्टी भाजपा की B टीम है। वे उनकी बी टीम है इसलिए भाजपा उनकी मदद कर रही है।

कांग्रेस ने तेलंगाना की जनता को दी ये 6 गारंटियां

रैली के दौरान कांग्रेस ने तेलंगाना की जनता को 6 गारंटियां भी दी। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने खुद इन गारंटियों का ऐलान किया। इस गारटिंयों में सबसे पहले महालक्ष्मी योजना शामिल है। इस योजना के  तहत कांग्रेस महिलाओं को प्रति महा 2,500 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी और पहले वर्ष में दो लाख नौकरियां पैदा करने का काम करेंगी। इसके अलावा आम लोगों के घरों में असर डाल रहें बढ़ते गैस सिलेंडर को 500 रुपये की किमत में देने की बात कही है। वहीं राज्यभर में टीएसआरसी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा प्रदान करने की गारंटी दी है। कांग्रेस ने प्रदेश में एससी और एसटी परिवारों को 12 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने का वादा भी किया है। इस 6 गारंटियों में वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं, एकल महिलाओं, विकलांगों, बीड़ी श्रमिकों, ताड़ी निकालने वालों, बुनकरों, एड्स और फाइलेरिया रोगियों और किडनी रोगियों को पेंशन के रूप में 4,000 रुपये का भी वादा किया है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT