होम / PM Modi को राहुल गांधी ने किया बर्थडे विश, इन दो चीजों की दी दुआ

PM Modi को राहुल गांधी ने किया बर्थडे विश, इन दो चीजों की दी दुआ

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 17, 2024, 3:05 pm IST

PM Modi Birthday ( राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई )

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Birthday: आज 17 सितंबर है और आज भारतीय राजनीति के लिए एक खास दिन है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आज ही के दिन देश के सबसे ताकतवर और यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। आज वो अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के नेताओं के साथ-साथ विपक्ष के नेताओं ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। इन सबके बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “हैप्पी बर्थडे पीएम नरेंद्र मोदी जी। आपकी दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।” राहुल गांधी ने करीब 1:55 बजे दोपहर को ये पोस्ट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। 

अब तक किन-किन विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी को दी बधाई

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर देश के कई नेताओं ने उसे बधाई दी। बधाई देने का सिलसिला सुबह से जारी है। इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम नेताओं ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ने सेवा पखवाड़ा शुरू किया है। सेवा पखवाड़ा के तहत नगर, गांव, गली, मोहल्लों, मजरों, चौपालों समेत सार्वजनिक स्थानों पर सेवा कार्य किया जा रहा है। यह सेवा पखवाड़ा 17 सितंबर से दो अक्तूबर तक चलेगा। 

क्या सच में चोरी किये गए मनी प्लांट को लगाना होता है शुभ? कैसा होना चाहिए तरीका!

सेवा पखवाड़े के दौरान क्या-क्या करेंगे भाजपा नेता?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा हर साल की तरह इस बार भी सेवा पखवाड़ा मना रही है। इस सेवा पखवाड़े के दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भिन्न समाजों और वर्गों से जुड़कर समस्याओं का समाधान तलाश करेंगे। बीजेपी शासित राज्य सरकारों ने भी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन की खास तैयारी की है। 17 से 19 सितंबर तक सभी जिलों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। स्वच्छता अभियान के तहत 18 से 24 सितंबर तक मंडल स्तर पर स्कूलों और हॉस्पिटल में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। स्वच्छता संदेश के साथ लोगों को सफाई के लिए प्रेरित भी किया जाएगा

पुतिन ने बनाया ऐसा प्लान जेलेंस्की की उड़ जाएगी नींद, किस मामले में अमेरिका को भी छोड़ा पीछे?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT