होम / राहुल गांधी की बढ़ी टेंशन, पुणे कोर्ट ने भेजा समन, सावरकर से जुड़ा क्या था मामला 

राहुल गांधी की बढ़ी टेंशन, पुणे कोर्ट ने भेजा समन, सावरकर से जुड़ा क्या था मामला 

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 4, 2024, 7:15 pm IST
ADVERTISEMENT
राहुल गांधी की बढ़ी टेंशन, पुणे कोर्ट ने भेजा समन, सावरकर से जुड़ा क्या था मामला 

Rahul Gandhi

India News (इंडिया न्यूज),Rahul Gandhi: पुणे की एक अदालत ने शुक्रवार को दिवंगत विनायक दामोदर सावरकर के पोते द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के मामले में राहुल गांधी को तलब किया है। सावरकर ने कांग्रेस नेता पर पिछले साल यूनाइटेड किंगडम की यात्रा के दौरान हिंदुत्व विचारक के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। अदालत ने गांधी परिवार के वंशज को 23 अक्टूबर को अदालत में पेश होने को कहा है।

 पुणे मजिस्ट्रेट अदालत में शिकायत कराई गई दर्ज 

पिछले साल अप्रैल में विनायक सावरकर के एक भाई के पोते सत्यकी सावरकर ने राहुल गांधी की विनायक सावरकर के बारे में कथित अपमानजनक टिप्पणियों के संबंध में पुणे मजिस्ट्रेट अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी। कथित तौर पर ये टिप्पणियां गांधी ने 5 मार्च, 2023 को लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान की थीं।

राहुल गांधी की बढ़ी टेंशन, सावरकर के पोते द्वारा दायर मानहानि केस में पुणे कोर्ट ने किया तलब 

दायर की गई शिकायत में क्या कहा गया?

सत्यकी सावरकर द्वारा दायर की गई शिकायत में कहा गया कि, राहुल गांधी अपने ही जाने-पहचाने कारणों से, पिछले कई सालों से विभिन्न अवसरों पर सावरकर को बार-बार बदनाम और गाली दे रहे हैं। ऐसे ही एक अवसर पर, 5 मार्च, 2023 को, जब राहुल गांधी यूनाइटेड किंगडम में ओवरसीज कांग्रेस की एक सभा को संबोधित कर रहे थे, तो उन्होंने सावरकर के खिलाफ जानबूझकर बेबुनियाद आरोप लगाए, जबकि वे जानते थे कि ये आरोप झूठे हैं, ताकि सावरकर की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया जा सके।

UP में इंडिया गठबंधन पर मंडरा रहा खतरा! कांग्रेस ने उठाया ऐसा कदम, कहीं सपा को न पड़ जाए भारी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT