होम / Rajeev Chandrasekhar: बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर ने एलन मस्क की ईवीएम हैकिंग संबंधी बयान का किया खंडन, दिया ये जवाब-Indianews

Rajeev Chandrasekhar: बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर ने एलन मस्क की ईवीएम हैकिंग संबंधी बयान का किया खंडन, दिया ये जवाब-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 16, 2024, 12:44 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Rajeev Chandrasekhar: भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने रविवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को खत्म करने के टेक दिग्गज एलन मस्क के आह्वान का जोरदार खंडन किया और तर्क दिया कि सुरक्षित डिजिटल हार्डवेयर वास्तव में हासिल किया जा सकता है। मस्क ने ईवीएम की सुरक्षा पर बहस छेड़ते हुए सुझाव दिया कि उन्हें मनुष्यों या कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा हैक किए जाने के जोखिम के कारण समाप्त कर दिया जाना चाहिए।

चंद्रशेखर ने दिया जवाब

वहीं इस मामले में पिछली सरकार में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के राज्य मंत्री के रूप में काम कर चुके चंद्रशेखर ने मस्क के दावे को “बहुत बड़ा व्यापक सामान्यीकरण” बताया, जो सुरक्षित डिजिटल हार्डवेयर बनाने की संभावना को पहचानने में विफल रहा।

Telangana: तेलंगाना में BJP कार्यकर्ताओं ने केसीआर को लेकर लगाए विवादित पोस्टर, जानें वजह-Indianews

आगे चंद्रशेखर ने लिखा, “यह बहुत बड़ा व्यापक सामान्यीकरण कथन है, जिसका अर्थ है कि कोई भी सुरक्षित डिजिटल हार्डवेयर नहीं बना सकता। गलत है। भाजपा नेता ने कहा कि मस्क की चिंताएं उन देशों पर लागू हो सकती हैं जहां इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ मानक कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करके वोटिंग मशीनें बनाई जाती हैं, वे भारत पर लागू नहीं होतीं।

चंद्रशेखर की पेशकश

चंद्रशेखर ने सुरक्षित इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को ठीक से डिज़ाइन और बनाने के तरीके पर एक ट्यूटोरियल प्रदान करने की भी पेशकश की। “इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को ठीक से डिज़ाइन और बनाया जा सकता है जैसा कि भारत ने किया है। हमें एक ट्यूटोरियल एलन चलाने में खुशी होगी।

Delhi Water Crisis: पाइपलाइन काटने की हो रही साजिश, दिल्ली में पेयजल संकट के बीच जलमंत्री आतिशी का बड़ा आरोप-Indianews

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी नागरिकों को यह जानने की ज़रूरत है कि उनके हर वोट की गिनती की गई है, और उनके चुनावों को हैक नहीं किया जा सकता है। हमें चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक हस्तक्षेप से बचने के लिए पेपर बैलेट पर वापस लौटने की ज़रूरत है। मेरे प्रशासन को पेपर बैलेट की आवश्यकता होगी और हम ईमानदार और निष्पक्ष चुनावों की गारंटी देंगे।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT