होम / Rajiv Gandhi Jayanti: 14000 फीट की ऊंचाई से राहुल गांधी ने पिता को दी श्रद्धांजलि, कही ये बात 

Rajiv Gandhi Jayanti: 14000 फीट की ऊंचाई से राहुल गांधी ने पिता को दी श्रद्धांजलि, कही ये बात 

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 20, 2023, 4:24 pm IST
ADVERTISEMENT
Rajiv Gandhi Jayanti: 14000 फीट की ऊंचाई से राहुल गांधी ने पिता को दी श्रद्धांजलि, कही ये बात 

Rajiv Gandhi Jayanti

 India News (इंडिया न्यूज़), Rajiv Gandhi Jayanti: आज 20 अगस्त को पूर्व प्रधामंत्री राजीव गांधी की जयंती है। इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री और अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए लद्दाख में पैंगोंग त्सो के तट पर पहुंचे और श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा उन्होंने अपने सोशल मीडिया में अपने पिता के लिए एक भावूक पोस्ट की। उन्होंने लिखा, “पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं। आपके निशान मेरा रास्ता हैं – हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज़ सुन रहा हूं।”

दिल्ली में गांधी परिवार ने की पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि अर्पित 

इधर, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जंयती के अवसर पर सुबह कांग्रेस परिवार के सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिवगत राजीव गांधी की समाधी ‘वीर भूमि’  पहुंचे। जहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

कांग्रेस ने लिखी ये बात

राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा,”21वीं सदी के भारत के निर्माता राजीव गांधी को ‘सूचना प्रौद्योगिकी का जनक’ कहा जाता है। सर्वोत्कृष्ट नेता, उनकी दूरदर्शिता ने भारतीय राजनीति पर एक अमिट छाप छोड़ी। भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री को हमारी हार्दिक श्रद्धांजलि, जिन्होंने देश को हमेशा के लिए बदल दिया।”

 

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT