होम / Dhankhar Mimicry: 'मैं हवन में अपनी आहुती दे दूंगा', मिमिक्री पर जगदीप धनकड़ का पलटवार; देखें वीडियों

Dhankhar Mimicry: 'मैं हवन में अपनी आहुती दे दूंगा', मिमिक्री पर जगदीप धनकड़ का पलटवार; देखें वीडियों

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 20, 2023, 2:46 pm IST
Dhankhar Mimicry: 'मैं हवन में अपनी आहुती दे दूंगा', मिमिक्री पर जगदीप धनकड़ का पलटवार; देखें वीडियों

Dhankhar Mimicry

India News, (इंडिया न्यूज),Dhankhar Mimicry Video: टीएमसी सांसद द्वारा खुद का मजाक उड़ाने पर उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी मंगलवार को संसद परिसर में उपराष्ट्रपति की नकल कर रहे थे। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी टीएमसी सांसद का हंसते हुए वीडियो बना रहे थे। संसद की सुरक्षा में सेंध के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेर रही कांग्रेस इस मुद्दे पर खुद घिर गई है। जहां बीजेपी नेता कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। वहीं, अब उपराष्ट्रपति ने भी इसे लेकर राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की है।

मिमिक्री को लेकर काफी दुखी दिखे धनखड़

सभापति जगदीप धनखड़ राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान अपनी मिमिक्री को लेकर काफी दुखी दिखे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के साथ-साथ राहुल गांधी को भी आड़े हाथों लिया। धनखड़ ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह से कहा, ‘आप एक अनुभवी नेता हैं। आप कहते हैं कि ये 138 साल पुरानी पार्टी है, क्या हो गया? आप सब कुछ जानते हैं। तेरी खामोशी मेरे कानों में गूँज रही है। खड़गे जी की खामोशी मेरे कानों में गूंज रही है। वह विपक्ष के नेता और कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। हर कोई जानता है कि क्या हो रहा है। आपको इस बात का अंदाजा होना चाहिए कि अगर किसी व्यक्ति को वीडियोग्राफी करने में मजा आता है, उसे एम्प्लीफाई करता है तो ये मूल्य क्या हैं? क्या स्तर यहाँ तक पहुँच गया है?

हवन में सब कुछ बलिदान कर दूंगा- धनखड़

जगदीप धनखड़ यहीं नहीं रुके। उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए आगे कहा, “दिग्विजी सिंह जी, मेरी बात सुनिए। आप जगदीप धनखड़ का कितना भी अपमान कर लें, मुझे कोई चिंता नहीं है। मैं भारत के उपराष्ट्रपति के लिए, किसान समुदाय के लिए, अपने वर्ग के लिए…हवन में सब कुछ बलिदान कर दूंगा। मुझे अपनी परवाह नहीं है। यदि कोई मेरा अपमान करता है तो मैं उसे सहन कर लेता हूं। मैं खून का घूंट पीता हूं। मैं यह कभी बर्दाश्त नहीं करूंगा कि मैं अपने पद की गरिमा की रक्षा नहीं कर सका।’ सदन की गरिमा और इस पद की गरिमा की रक्षा करना मेरा काम है। क्या आप अंदाज़ा नहीं लगा सकते, क्या हुआ है?

बीजेपी सांसदों ने जताई आपत्ति 

सभापति की नकल पर बीजेपी सांसदों ने आपत्ति जताई है। भाजपा सांसद उपराष्ट्रपति के सम्मान में खड़े हुए और कार्यवाही में भाग लिया। हालांकि, धनखड़ ने बीजेपी सांसदों से बैठने की अपील की।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT