होम / Rajya Sabha: जगदीप धनखड़ ने की कार्रवाई, टीएमसी नेता और आप नेता के खिलाफ शिकायतों को विशेषाधिकार समिति के पास भेजा

Rajya Sabha: जगदीप धनखड़ ने की कार्रवाई, टीएमसी नेता और आप नेता के खिलाफ शिकायतों को विशेषाधिकार समिति के पास भेजा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 4, 2023, 3:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Rajya Sabha: राज्यसभा (Rajya Sabha) के सभापति जगदीप धनखड़ ने टीएमसी नेता और आप नेता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए भाजपा के द्वारा की गई शिकायतों को विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया है, जिससे आगे की कार्रवाई की जा सके। बता दें कि, भाजपा नेताओं ने टीएमसी और आप नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

जानिए क्या है आरोप

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन पर भाजपा का आरोप है कि, उन्होंने सभापति के निर्देशों के बाद भी 20 जुलाई को सदन में दिए गए अपने बयानों की क्लिपिंग को बार-बार अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया। इसके साथ हीं उन्होंने सदन की गरिमा और अध्यक्ष के अधिकारों का अपमान किया है। वहीं बात अगर आप नेता राघव चड्ढा की करें तो बता दें कि, 25 जुलाई को चड्ढा पर भाजपा ने आरोप लगाया था कि, उन्होंने जानबूझकर मीडिया में भ्रामक तथ्य पेश किए हैं। सभापति के निर्देशों के बाद भी चड्ढा ने 24 जुलाई को आप नेता संजय सिंह को मानसून सत्र से निलंबित किए जाने वाले आदेश के खिलाफ भ्रामक तथ्य पेश किए थे। उन्होंने अपने अमर्यादित व्यवहार और सभापति के निर्देशों का उल्लंघन किया। इसके साथ हीं उन्होंने एक निजी टेलीविजन में भी सदन की कार्यवाही को गलत तरीके से पेश किया।

जानिए क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, राज्यसभा सचिवालय ने गुरुवार को इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रयान के खिलाफ भाजपा के लक्ष्मीकांत बाजपेयी और सुरेंद्र सिंह नागर ने केस दर्ज कराया था। जबकि, भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी और दीपक प्रकाश ने चड्ढा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। राज्यसभा के सभापति धनखड़ ने मामले को राज्यसभा में प्रक्रिया और संचालन के नियम-203 के तहत जांच के लिए विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया है। दोनों नेताओं को नियम 188 के तहत नोटिस जारी किया गया।

 

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT