होम / 'भगवान दिल्ली को बचाए, अफजल गुरु के लिए लड़ने वाले परिवार की बेटी', Atishi के CM बनते ही किसने उखाड़े गड़े मुर्दे?

'भगवान दिल्ली को बचाए, अफजल गुरु के लिए लड़ने वाले परिवार की बेटी', Atishi के CM बनते ही किसने उखाड़े गड़े मुर्दे?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 17, 2024, 2:02 pm IST

Swati Maliwal ( स्वाति मालीवाल ने आतिशी पर बोला हमला )

India News (इंडिया न्यूज), Delhi CM Atishi Marlena: आतिशी दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री होंगी। इस घोषणा के बाद आप की पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आतिशी पर तंज कसा है। उन्होंने इसे दिल्ली के लिए बेहद दुखद दिन बताया है। यही नहीं उन्होंने आतिशी को डमी सीएम करार दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर स्वाति मालीवाल ने लिखा, “दिल्ली के लिए आज बहुत दुखद दिन है। आज दिल्ली की मुख्यमंत्री एक ऐसी महिला को बनाया गया है, जिनके परिवार ने आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी से बचाने की लंबी लड़ाई लड़ी थी।

उनके माता-पिता ने आतंकी अफजल गुरु को बचाने के लिए माननीय राष्ट्रपति को दया याचिकाएं लिखीं।” स्वाति मालीवाल ने आगे लिखा, “आतिशी के माता-पिता के हिसाब से अफजल गुरु निर्दोष था और उसको राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया था। वैसे तो आतिशी सिर्फ डमी सीएम ही है, फिर भी ये मुद्दा देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। भगवान दिल्ली की रक्षा करे।”

विभव राय के मामले में हो चुकी है आतिशी और स्वाति के बीच जुबानी जंग 

हम आपको जानकारी के लिए बात दें कि आतिशी और स्वाति मालीवाल के बीच जुबानी जंग का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले स्वाति मालीवाल ने जब सीएम हाउस में उनके पूर्व पीए विभव राय की तरफ से मारपीट करने का आरोप लगाया था। उस समय आतिशी ने स्वाति पर हमला किया था। तब आतिशी ने दावा किया था कि सांसद स्वाति मालीवाल अवैध भर्ती मामले में आरोपों का सामना कर रही हैं। उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। इसी वजह से उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने ‘ब्लैकमेल’ कर मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ साजिश का हिस्सा बनाया है। आतिशी ने आरोप लगाया था कि मालीवाल मुलाकात का समय लिए बिना मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर पहुंचीं थीं। 

कौन है वो पाकिस्तानी महिला जिसका कैप्टन अमरिंदर से था खास कनेक्शन? इस वजह से पंजाब के CM ने यहां 2 बार करवाई पूजा

कैसे हुआ अरविंद केजरीवाल से मन मुटाव?

स्वाति मालीवाल को आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा सांसद बनाया है। जब ये दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष थीं, तब इन्हें अरविंद केजरीवाल का करीबी बताया जाता था। लेकिन कुछ समय पहले अरविंद केजरीवाल के घर में स्वाति मालीवाल के साथ अरविंद केजरीवाल के सीएम के पीए विभव राय ने मारपीट की थी। तब से स्वाति मालीवाल और अरविंद केजरीवाल के रिश्ते में खटास आ गई है। तब से स्वाति अरविंद केजरीवाल पर लगातार हमले बोल रही हैं। 

आतिशी से पहले किन पावरफुल महिलाओं को मिली दिल्ली की कुर्सी? जानें अब तक की महिला मुख्यमंत्रियों की लिस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT