होम / Ram Mandir: पीएम मोदी ने लिखा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र, प्राण-प्रतिष्ठा से जुड़े अनुभव को किया साझा

Ram Mandir: पीएम मोदी ने लिखा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र, प्राण-प्रतिष्ठा से जुड़े अनुभव को किया साझा

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 23, 2024, 7:32 pm IST
ADVERTISEMENT
Ram Mandir: पीएम मोदी ने लिखा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र, प्राण-प्रतिष्ठा से जुड़े अनुभव को किया साझा

pm modi

India News (इंडिया न्यूज), Ram Mandir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र के माध्यम से राम मंदिर की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के बारे में बताया है। पीएम मोदी लिखा कि “अयोध्या धाम में अपने जीवन के सबसे अविस्मरणीय क्षणों का साक्षी बनने के बाद मैं आपको यह पत्र लिख रहा हूं। मैं अयोध्या को हृदय में बसाकर लौटा हूं। यह एक ऐसी अयोध्या है जो मुझसे अविभाज्य है।”

पीएम मोदी का पत्र

उन्होंने लिखा कि “मैंने एक तीर्थयात्री के रूप में अयोध्या धाम की यात्रा की। यह आस्था और इतिहास को समेटे हुए स्थान है। वहां जाकर मैं अभिभूत हो गया।” उन्होंने कहा कि ऐसे ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनना सौभाग्य है और एक जिम्मेदारी के साथ आता है।

उन्होंने राष्ट्रपति द्वारा पहले भेजे गए पत्र का भई जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि “अपने पत्र में, आपने मेरे 11 दिवसीय अनुष्ठान और अनुष्ठानों का उल्लेख किया था। हमारे देश में ऐसे असंख्य लोग हुए हैं जिन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए सदियों तक उपवास किया कि राम लला अपने स्थान पर वापस आ जाएं।” उन्होंने कहा कि “श्री राम जिन्होंने मुझे ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ अपनाने के लिए प्रेरित किया है। इस मंत्र का परिणाम देश देख रहा है। पिछले दस वर्षों में, 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आये हैं”।

राष्ट्रपति का पत्र

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह की पूर्व संध्या पर पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा था कि वह केवल उस अनूठी सभ्यतागत यात्रा पर विचार कर सकती हैं जो मंदिर में प्रधान मंत्री द्वारा उठाए गए प्रत्येक कदम के साथ पूरी होगी। राष्ट्रपति ने अपने पत्र में लिखा था कि ”आपने जो 11 दिवसीय कठोर अनुष्ठान किया है, वह न केवल एक पवित्र अनुष्ठान है, बल्कि त्याग और प्रभु श्री राम के प्रति समर्पण का एक सर्वोच्च आध्यात्मिक कार्य भी है।”

आगे जोड़ते हुए, राष्ट्रपति मुर्मू ने लिखा, “अयोध्या धाम में प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के उद्घाटन के आसपास देशव्यापी जश्न का माहौल भारत की शाश्वत आत्मा की एक निर्बाध अभिव्यक्ति है। हम सभी अपने राष्ट्र के पुनरुत्थान में एक नए चक्र की शुरुआत का गवाह बनने के लिए भाग्यशाली हैं।”

Also Read:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT