होम / राहुल गांधी के खिलाफ दलित समुदाय चलाएगा जूते मारो आंदोलन, कांग्रेस नेता के इस बयान से भड़के रामदास अठावले

राहुल गांधी के खिलाफ दलित समुदाय चलाएगा जूते मारो आंदोलन, कांग्रेस नेता के इस बयान से भड़के रामदास अठावले

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 14, 2024, 5:48 am IST

Ramdas Athawale On Rahul Gandhi: राहुल गांधी के खिलाफ दलित समुदाय चलाएगा जूते मारो आंदोलन

India News (इंडिया न्यूज), Ramdas Athawale On Rahul Gandhi: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान आरक्षण पर दिए गए बयान से केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले नाराज हैं। जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार (13 सितंबर) को धर्मशाला में कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आरक्षण संबंधी बयान के खिलाफ दलित समुदाय और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया देशभर में जूते मारो आंदोलन चलाएगी। दरअसल, अमेरिका के जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों से बात करते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस आरक्षण खत्म करने के बारे में तभी सोचेगी, जब देश में सभी को समान अवसर मिलने लगेंगे और फिलहाल भारत में ऐसी कोई स्थिति नहीं है।

कोई नहीं छीन सकता आरक्षण- अठावले

बता दें कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अठावले ने कहा कि दलितों, अन्य पिछड़ा वर्ग और आदिवासियों का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता और अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करेगा तो उससे निपटा जाएगा। इसके अलावा रामदास अठावले ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि राहुल गांधी ने एक बार फिर देश के सामने कांग्रेस का दलित विरोधी चेहरा उजागर किया है। दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग राहुल गांधी को उनके आरक्षण खत्म करने के बयान के लिए सबक सिखाएंगे। पूज्य बाबा साहेब अंबेडकर ने संविधान के जरिए जो आरक्षण दिया है, वह कभी खत्म नहीं होगा।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में दो आतंकवादी हुए ढेर, किश्तवाड़ में एक अन्य मुठभेड़ दो जवान शहीद

राहुल के खिलाफ देशव्यापी जूता मारो आंदोलन

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दलित समुदाय और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया आरक्षण पर उनकी टिप्पणियों के लिए विपक्षी नेता राहुल गांधी के खिलाफ देशव्यापी जूता मारो आंदोलन शुरू करेगी। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी पर जूते फेंके जाने चाहिए। राहुल गांधी एक बेकार आदमी हैं। जब भी वे इंग्लैंड या अमेरिका जाते हैं, तो भारत के खिलाफ बात करते हैं। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी को आपत्तिजनक बयान न देने की सलाह दी। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि यह कैसे संभव है कि देश में लोकतंत्र नहीं है? देश में लोकतंत्र नहीं है तो राहुल गांधी 99 सीटें पाकर विपक्ष के नेता कैसे बन सकते हैं? उन्होंने कहा कि लोगों ने हमें जनादेश दिया है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार सबको आगे लेकर चल रही है।

राजधानी की सड़क बनी स्विमिंग पूल, कमर-कमर पानी! रोड पर चलना हुआ दुश्वार, देखें वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें! तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद समेत 8 लोगों पर समन जारी, जानें डिटेल में…
भारत से गले मिल; गर्दन काटने के फिराक में ये देश, एक तरफ PM Modi से मुलाकात दूसरी ओर भोंक रहा तलवार
इन 5 कारणों से खत्म हो जाएगा श्रेयस अय्यर का करियर, BCCI के फरमान ने सबको चौंकाया
लाहौर के रास्ते 81 मुस्लिमों का जत्था पहुंचा हरिद्वार, पाकिस्तानियों की एंट्री से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
Heavy Rain in Gwalior: ग्वालियर-चंबल में मूसलाधार बारिश, स्कूलों में छुट्टी, कई गांव खाली
UP Politics: आतिशी के CM बनने पर बोले आकाश आनंद- ‘दलित समाज के साथ धोखा…’
Delhi Crime News: दिल्ली में गैंगरेप की शर्मनाक घटना, सहेली ने बुलाया और दोस्तों ने किया कुकर्म
ADVERTISEMENT