होम / Ramesh Bidhuri controversy: "दानिश अली ने कहा कि पीएम मोदी 'नीच' हैं", बसपा सांसद पर क्या बोले BJP सांसद हरनाथ सिंह?

Ramesh Bidhuri controversy: "दानिश अली ने कहा कि पीएम मोदी 'नीच' हैं", बसपा सांसद पर क्या बोले BJP सांसद हरनाथ सिंह?

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 24, 2023, 8:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ramesh Bidhuri controversy: BJP सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा कि इस देश का एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते, मैंने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है और मुझे इस बात पर आश्चर्य हुआ कि रमेश बिधूड़ी ने संसद के अंदर ऐसे शब्दों का इस्तेमाल क्यों किया, लेकिन जब मैं मामले की गहराई में गया, तो मुझे पता चला कि बसपा सांसद दानिश अली ने कहा कि पीएम मोदी ‘नीच’ हैं। दानिश अली के इस तरह के अशोभनीय आचरण ने उन्हें (रमेश बिधूड़ी को) उकसाया। उन्होंने कहा कि मैं संसद के अंदर किसी भी तरह की अपमानजनक टिप्पणी का समर्थन नहीं करता। लेकिन मुझे आश्चर्य है कि किसी भी विपक्षी नेता ने दानिश अली की इस टिप्पणी पर बात नहीं की।”

बता दें कि 5 दिवसीय विशेष सत्र के चौथे दिन लोकसभा में बीजेपी संसद रामेश बिधूड़ी चंद्रयान-3 को लेकर अपना भाषण दे रहे थे। इसी बीच बीएसपी संसद दानिश अली ने उन्हें किसी बात पर टोकने की कोशिश की। इसके बाद बीजेपी सांसद भड़क गए और दानिश अली पर अमर्यादित टिप्पणी करने लगे। रमेश बिधूड़ी के बयान पर चेयर पर बैठक स्पीकर ने भी आपत्ती जताते हुए उन्हें टोका।

निशिकांत दूबे का आरोप

दानिश अली के खिलाफ बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की टिप्पणी पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “रमेश बिधुड़ी द्वारा दानिश अली के लिए जो असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया गया वह समाज स्वीकार नहीं करेगा, इन शब्दों का प्रयोग निंदनीय है।

उन्होंने आगे दानिश अली पर आरोप लगाते हुए कहा कि सदन में दानिश अली बार-बार प्रधानमंत्री को ‘नीच’ कह रहे थे। मैंने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर दानिश अली की टिप्पणी और उस दिन चर्चा के दौरान सौगात रॉय और अन्य सदस्यों द्वारा दिए गए बयानों की जांच के लिए एक जांच समिति गठित करने का अनुरोध किया है।”

ये भी पढ़ें-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT