होम / Titanic: 26 साल पुरानी घटना पर आधारित इस फिल्म ने कमाए 8726 करोड़, जानें क्या थी कहानी

Titanic: 26 साल पुरानी घटना पर आधारित इस फिल्म ने कमाए 8726 करोड़, जानें क्या थी कहानी

Simran Singh • LAST UPDATED : September 24, 2023, 3:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Titanic, दिल्ली: पूरी दुनिया में फिल्मों के दीवाने मिल ही जाते हैं। जिनको हर एक फिल्म के बारे में जानकारी होती है, लेकिन क्या आप 26 साल पहले रिलीज हुई उसे फिल्म के बारे में जानते हैं। जिसके सीन को देखने के बाद लोगों की आंखें नाम हो गई थी। हम बात कर रहे हैं 1997 में रिलीज हुई फिल्म की जिसने अब तक 8726 करोड़ की कमाई कर ली है। जबकि इसका बजट केवल 740 करोड़ का था। जो आज के समय में काफी ज्यादा होता है। इसी के साथ बता दे फिल्म को अब तक 11 ऑस्कर अवार्ड से नवाज जा चुका है। यह फिल्म और कोई नहीं खूबसूरत रोमांटिक ड्रामा वाली फिल्म टाइटैनिक है।

क्या थी फिल्म टाइटैनिक?

फिल्म टाइटैनिक की बात करें तो जेम्स कैमरॉन द्वारा इस फिल्म को डायरेक्ट किया गया है। यह फिल्म एक कहानी, एक्शन, ड्रामा और रोमांस से भरी हुई है। वही फिल्म को आर.एम.एस. की दुर्भाग्यपूर्ण पहली यात्रा पर बनाया गया है। वही फिल्म को उसे समय की सबसे शानदार जहाज की कहानी को लेकर बनाया गया था। जिसे सपनों का जहाज भी कहा जाता था।

इसके साथ ही अपको इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में बताएं तो 15 अप्रैल 1912 की शुरुआती घंटे में उत्तरी अटलांटिक की बर्फीले पानी में डूबने की वजह से 1500 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। इस फिल्म में इतनी बड़ी हादसे के अलावा एक खूबसूरत प्रेम कहानी ने भी जन्म लिया था। जिसमें रोज और जैक थे।

किसने निभाया था रोज और जैक का किरदार

वही टाइटैनिक में जैक के किरदार की बात करें तो इसे लियोनार्डो डिकैप्रियो ने निभाया और रोज के किरदार को केट विंसलेट द्वारा निभाया गया है। जबकि बिली ज़ेन, फ्रांसिस फिशर, ग्लोरिया स्टुअर्ट, बिल पैक्सटन, सूज़ी एमिस और डैनी नुक्की ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म 19 दिसंबर 1997 में रिलीज की गई थी और अब तक फिल्म को 11 ऑस्कर अवार्ड से नवाजा जा चुका है। जिसमें बेस्ट पिक्चर, बेस्ट डायरेक्शन, बेस्ट फिल्म एडिटिंग का खिताब दिया गया है।

 

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस, भाजपा में होंगे शामिल
ATM Fraud: जालसाजों ने एटीएम से पैसे गायब करने की आपनाई ये नई तरकीब, रहें सावधान-Indianews
Lok Sabha Election: नामांकन भरने से पहले राजनाथ सिंह ने किया रोड शो, रथ पर सीएम योगी समेत ये बड़े नेता रहे मौजूद
Ankur Jain की दुल्हन ने पहना 3डी वेडिंग गाउन, खूबसूरती देख हो जाएंगे दंग -Indianews
इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में न दिशा बची है न ही…, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT