होम / रश्मि ने अभिमन्यु बन पड़ोसी को जाल में फंसाया, नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी का आरोप

रश्मि ने अभिमन्यु बन पड़ोसी को जाल में फंसाया, नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी का आरोप

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 27, 2024, 11:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mumbai crime: फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ की तर्ज पर मुंबई में धोखाधड़ी (Mumbai Crime) का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिस तरह आयुष्मान खुराना ने पूजा बनकर लोगों को ठगा, उसी तरह एक महिला ने लड़के की आवाज में बात कर अपनी पड़ोसन को फंसाया और उससे मोटी रकम ऐंठ ली। हैरान कर देने वाली यह घटना काशीगांव की है। पुलिस (Mumbai Police) ने आरोपी जालसाज रश्मि को गिरफ्तार कर लिया है। जिस तरह ‘बंटी और बबली’ मूवी में बंटी और बबली लोगों को ठगते थे, रश्मि ने भी वही किया है। वह लड़के की आवाज में अपनी पड़ोसन से बात करती रही और उसे नौकरी दिलाने का वादा कर ठगती रही और उसे इसकी भनक तक नहीं लगी। जब उसके साथ 6 लाख रुपये की ठगी हो गई, तब उसे अहसास हुआ कि उसके साथ कुछ गड़बड़ है। जालसाज रश्मि अपने पति के साथ मिलकर अपनी विधवा पड़ोसन को लूटती रही।

Gurugram: गुरुग्राम में तेज रफ्तार कार का कहर, घर के बाहर खेल रहे बच्चे को मारी टक्कर-Indianews

ऊंचे पैकेज वाली नौकरी दिलाने का वादा कर ठगी

यह मामला काशीगांव थाना क्षेत्र के अपना घर फेज 3 की पृथ्वी प्राइवेट सोसायटी का है। इस बिल्डिंग में एनी धैर्यमणि नाम की महिला रहती है। पति की मौत के बाद एनी काम की तलाश में थी। यह बात उसकी पड़ोसी रश्मि और उसके पति सजलकर को अच्छे से पता थी। उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। रश्मि ने अपने पति के साथ मिलकर एनी को ठगने का प्लान बनाया। एक दिन बातों-बातों में रश्मि ने एनी को 43 लाख सालाना पैकेज वाली एक बड़ी कंपनी में नौकरी दिलाने का वादा किया और उसे अभिमन्यु नाम के शख्स का फोन नंबर दिया। जब एनी ने काम की तलाश में अभिमन्यु को फोन किया तो उसने उसे जल्द ही एक बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी दिलाने का भरोसा भी दिलाया। हालांकि, एनी को बिल्कुल भी नहीं पता था कि अभिमन्यु कौन है।

प्यार का झांसा देकर 6 लाख ऐंठने वाली लड़की एनी निकली

एनी और अभिमन्यु अक्सर फोन पर बात करने लगे। इस तरह दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। फिर क्या, रश्मि ने अभिमन्यु बनकर बड़ी चालाकी से एनी को अपनी मीठी बातों में फंसाया और उससे शादी का झांसा देकर उससे पैसे ऐंठने लगी। कुछ ही महीनों में एनी ने अपनी बचत के 6 लाख रुपए से ज्यादा अभिमन्यु को दे दिए। जब ​​तक एनी को शक हुआ, तब तक वह लुट चुकी थी। जांच करने पर पता चला कि अभिमन्यु बनकर उससे फोन पर बात करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसकी हमदर्द पड़ोसी रश्मि थी। ठगी का अहसास होते ही एनी ने काशीगांव पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। 26 जुलाई को एनी ने काशीगांव थाने में रश्मि और उसके पति सजल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए जालसाज रश्मि सजलकर को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उसका पति भागने में सफल रहा।

Bihar: किशनगंज जिले में एक और पुल ढहा, एक सप्ताह में चौथी घटना-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पेट की जिद्दी चर्बी पिघलाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 नेचुरल डिटॉक्स ड्रिंक -IndiaNews
Prafull Billore: क्यों कहा जा रहा एमबीए चायवाले को पनौती? भारत की जीत का ले गए श्रेय; वीडियो वायरल_Indianews
हॉन्गकॉन्ग में मिली खैनी-पान की दुकान, बन चुका है मिनी इंडिया, देखें वीडियो – IndiaNews
NEET Paper Leak: CBI की जांच तेज, सलाखों में बंद 16 आरोपियों से उगलवाएगी सच -IndiaNews
Iran Presidental Election : इब्राहिम रईसी की मौत के बाद कौन होगा ईरान का नया राष्ट्र्र्रपति? -IndiaNews
Uma Bharti: बाबरी विध्वंस के बाद भी.., उत्तर प्रदेश में मिली हार पर बीजेपी नेता उमा भारती ने विपक्ष को दिया करारा जवाब-Indianews
Diabetes मरीजों के लिए रामबाण है ये फल, श्रीराम ने 14 सालों तक किया था सेवन -IndiaNews
ADVERTISEMENT