होम / Ratan Tata Net Worth: अपने पीछे कितनी दौलत छोड़कर गए रतन टाटा? कभी नहीं की शादी…अब कौन बनेगा दावेदार

Ratan Tata Net Worth: अपने पीछे कितनी दौलत छोड़कर गए रतन टाटा? कभी नहीं की शादी…अब कौन बनेगा दावेदार

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : October 10, 2024, 12:22 pm IST
ADVERTISEMENT
Ratan Tata Net Worth: अपने पीछे कितनी दौलत छोड़कर गए रतन टाटा? कभी नहीं की शादी…अब कौन बनेगा दावेदार

Ratan Naval Tata Net Worth: रतन टाटा की नेटवर्थ

India News (इंडिया न्यूज), Ratan Naval Tata Net Worth: भारत के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात निधन हो गया। वो 86 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए और इस खबर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। इस दुखद खबर पर दुनिया भर की बड़ी-बड़ी हस्तियों ने दुख जाहिर किया है। रतन टाटा एक बेहतरीन उद्योगपति होने के साथ-साथ अपने नेक कामों के लिए भी पहचाने जाते थे। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि उन्होंने अपनी कमाई का 65 प्रतिशत हिस्सा दान कर दिया था। इसके बावजूद भी वो अपने पीछे भारी-भरकम विरासत छोड़ गए हैं। आगे जानें भारत के पद्म विभूषण उद्योगपति की नेटवर्थ।

हावर्ड बिजनेस स्कूल से पढ़कर निकले रतन टाटा ने 1962 में टाटा ग्रुप ज्वॉइन कर लिया था। इसके बाद 1991 में उन्हें Tata Group की होल्डिंग कंपनी Tata Sons में चेयरमैन का पद दिया गया। रतन टाटा ने इस ग्रुप को दुनिया भर में तब मशहूर कर दिया जब उन्होंने ब्रिटेन की तीन कंपनियों- Tetley, Corus, Jaguar का अधिग्रहण कर लिया था। इसके बाद उन्होंने 1996 में टेलिकॉम बिजनेस कदम रखते हुए क्रांतिकारी कारनामे किए। रतन टाटा वो शख्सियत हैं जिन्होंने भारत को दुनिया भर के बिजनेस जगत में ऊपर लाकर खड़ा कर दिया।

Ratan Tata Passed Away: पीएम मोदी ने याद किए उद्योगपति संग पुराने दिन, बोले ‘जब मैं सीएम था…दिमाग में घूम रही हैं वो बातें’

रतन टाटा ने अपने जीवन में सम्मान और सफलता के साथ-साथ खूब दौलत भी कमाई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रतन टाटा की नेट वर्थ 3800 करोड़ रुपए थी। उनका नाम भारत और दुनिया के सबसे अमीर बिजमैन की लिस्ट में गिना जाता है। हालांकि, उन्होंने जिंदगी भर शादी नहीं की। उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि 4 बार उनकी शादी होते-होते रह गई थी। एक शादी तो भारत-चीन युद्ध की वजह से नहीं हो पाई थी।

नहीं रहे उद्योगपति रतन टाटा, जीरो हेटर्स के साथ वाली महान शख्सियत ने 86 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रतन टाटा के उत्तराधिकारी उनके भतीजे और भतीजी हो सकते हैं। जो नोएल टाटा के बच्चे- माया, नेविल और लिआ हैं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT