होम / Ratan Tata की 10 हजार करोड़ की वसीयत हुई लीक? जानें किसे कितनी दौलत मिली, डॉगी टीटू का नाम भी शामिल

Ratan Tata की 10 हजार करोड़ की वसीयत हुई लीक? जानें किसे कितनी दौलत मिली, डॉगी टीटू का नाम भी शामिल

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 25, 2024, 1:13 pm IST
ADVERTISEMENT
Ratan Tata की 10 हजार करोड़ की वसीयत हुई लीक? जानें किसे कितनी दौलत मिली, डॉगी टीटू का नाम भी शामिल

Ratan Tata will : रतन टाटा की वसीयत

India News(इंडिया न्यूज), Ratan Tata will Details : दिवंगत रतन टाटा की वसीयत को लेकर अहम जानकारी सामने आ रही है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रतन टाटा ने अपनी वसीयत में अपने पालतू कुत्ते टीटो का नाम भी शामिल किया है। इसके अलावा उनकी सौतेली बहनों शिरीन और डायना जीजीभॉय के साथ-साथ वकील डेरियस खंबाटा और उनके करीबी दोस्त मेहली मिस्त्री का नाम भी वसीयत में शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक रतन टाटा ने पालतू कुत्ते टीटो के नाम कोई संपत्ति नहीं छोड़ी है, लेकिन उनकी वसीयत में इस बात का जिक्र किया गया है कि टीटो आजीवन टाटा की देखभाल करेगा। रतन टाटा के निधन के बाद यह सवाल बार-बार उठ रहा था कि उनकी हजार करोड़ की संपत्ति किसे मिलेगी।

रतन टाटा की कुल संपत्ति

अगर रतन टाटा की कुल संपत्ति की बात करें तो इस साल अगस्त में जारी हुरुन इंडिया रिच लिस्ट के मुताबिक रतन टाटा की टाटा संस में करीब 0.83 फीसदी हिस्सेदारी थी और उनकी कुल संपत्ति 7,900 करोड़ रुपये थी। टाटा संस में उनकी हिस्सेदारी का बाजार मूल्य करीब 16.71 लाख करोड़ रुपये आंका गया है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक वसीयत का पूरा ब्योरा सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन यह तय है कि उनकी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा दान में जाएगा।

दोनों बहनों से था करीबी रिश्ता

कहा जाता है कि रतन टाटा का अपनी दोनों बहनों से करीबी रिश्ता था। रतन टाटा की मां सूनू की दूसरी शादी सर जमशेदजी जीजीभॉय से हुई थी। उनकी दो बेटियां शिरीन और डायना जीजीभॉय थीं। दोनों बहनों की बात करें तो दोनों लगातार परोपकारी कार्यों में शामिल रही हैं। डायना ने 1990 और 2000 के दशक की शुरुआत में रतन टाटा ट्रस्ट के बोर्ड में ट्रस्टी के तौर पर काम किया था।

10 सेकंड में 8 बार जोड़े हाथ…5 बार झुकाया सिर, BJP नेता के सामने यू नजर आईं IAS टीना डाबी, वीडियो वायरल

इसके अलावा मेहली मिस्त्री की बात करें तो वह रतन टाटा की भरोसेमंद दोस्त हैं। मेहली मिस्त्री इससे पहले सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट और सर रतन टाटा ट्रस्ट के बोर्ड में ट्रस्टी के तौर पर काम कर चुकी हैं। अगर शेयरों की बात करें तो इन दोनों ट्रस्टों के पास टाटा संस की करीब 52 फीसदी हिस्सेदारी है। टाटा ट्रस्ट्स के पास कुल मिलाकर टाटा संस की 66 फीसदी हिस्सेदारी है।

विनाशकारी तूफान ‘दाना’ कितना खतरनाक? 300 फ्लाइट-552 ट्रेनें रद्द, 7 राज्यों में अलर्ट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT