होम / असली बेशरम रंग ! 'रंग दे तू मोहे गेरुआ 'की वजह से ममता सरकार ने रद्द किया अरिजीत सिंह का कंसर्ट?

असली बेशरम रंग ! 'रंग दे तू मोहे गेरुआ 'की वजह से ममता सरकार ने रद्द किया अरिजीत सिंह का कंसर्ट?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 29, 2022, 5:48 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : प्रख्यात सिंगर अरिजीत सिंह के एक कार्यक्रम को लेकर पश्चिम बंगाल में जमकर सियासत हो रही है। भारतीय जनता पार्टी उनके एक कार्यक्रम को रद्द करने को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साध रही है। बीजेपी का आरोप है कि सरकार ने राजनीतिक रंग की वजह से कार्यक्रम को रद्द किया है। वहीं पश्चिम बंगाल सरकार का कहना है कि जी-20 के कार्यक्रम से डेट टकराने की वजह से प्रोग्राम कैंसिल किया गया है।

ज्ञात हो, बीजेपी के अमित मालवीय ने शो रद्द करने को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि अरिजीत सिंह ने कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने अपना प्रसिद्ध गीत ‘रंग दे तू मोहे गेरुआ’ गाया था।

‘रंग दे तू मोहे गेरुआ पर ममता का बेशरम रंग’?

जानकारी दें, यह गाना शाहरुख खान-स्टारर दिलवाले का है और अरिजीत के सबसे लोकप्रिय गीतों में से एक है। अरिजीत ने वहां कुछ बंगाली गाने भी गाए थे लेकिन रंग दे तू मोहे गेरुआ ने ज्यादा सुर्खियों बिटोरी थी। बीजेपी का आरोप है कि ममता गेरुआ गाने पर चिढ़ गई हैं।

बवाल पर ममता सरकार की सफाई

जानकारी दें, इस पूरे विवाद पर पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि अरिजीत सिंह के कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि जी-20 कार्यक्रम भी उसी इको पार्क में होने वाला है। फिरहाद हाकिम ने कहा, ‘भारत की जी-20 की अध्यक्षता से जुड़ा एक प्रोग्राम इको पार्क के ठीक सामने कन्वेंशन हॉल में होने वाला है। यहीं अरिजीत सिंह का म्युजिकल प्रोग्राम होने वाला था। कई विदेशी अतिथि इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। कार्यक्रम इसलिए रद्द किया गया है।’

पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने यह भी कहा, ‘अरिजीत सिंह के शो के लिए भारी भीड़ इकट्ठी होती और इसे संभालना मुश्किल होता। पुलिस को लगा कि इतना बड़ा आयोजन करने से कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है।’

अरिजीत सिंह का प्रोग्राम को ना सलमान के शो को हाँ

आपको बता दें, अरिजीत सिंह का कॉन्सर्ट 18 फरवरी को होने वाला था लेकिन अब सरकार ने कहा है कि शो को कहीं और शिफ्ट किया जाना चाहिए। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सलमान खान का एक शो भी उसी जगह पर 20 जनवरी को आयोजित होगा।

BJP की प्रतिक्रिया

बीजेपी की IT सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा, ‘अरिजीत सिंह का शो रद्द कर दिया गया क्योंकि उन्होंने ममता बनर्जी के सामने ‘गेरुआ’ गाया। अमिताभ बच्चन ने कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए जगह कम होने की बात कही थी। इसे HIDCO ने रदद् किया।’

जानकारी दें, ठीक इसी तरह का एक विवाद मिथुन चक्रवर्ती-अभिनीत बंगाली फिल्म ‘प्रजापति’ की रिलीज को लेकर हुआ। पश्चिम बंगाल सरकार ने इसे सरकार की ओर से संचालित नंदन थिएटर में रिलीज ही नहीं होने दिया। आरोप लगे कि इस फिल्म में मिथुन थे, इसलिए सरकार ने यह फैसला लिया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT