होम / Reasi Bus Attack: रायसी आतंकी हमले में आया नया मोड़, गृह मंत्रालय ने एनआईए को दी जांच की जिम्मेदारी-Indianews

Reasi Bus Attack: रायसी आतंकी हमले में आया नया मोड़, गृह मंत्रालय ने एनआईए को दी जांच की जिम्मेदारी-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 17, 2024, 12:22 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Reasi Bus Attack:  केंद्र ने रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर 9 जून को हुए हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है, इस घटनाक्रम से परिचित लोगों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

West Bengal: कोलकाता राजभवन में तैनात पुलिसकर्मियों को राज्यपाल ने परिसर खाली करने का दिया नोटिस, जानें वजह-Indianews

अधिकारियों ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि यह निर्णय रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान लिया गया, जिसमें उन्होंने सेना, अर्धसैनिक बलों और खुफिया एजेंसियों को जम्मू क्षेत्र में “आतंकवाद के खिलाफ कश्मीर घाटी में हासिल की गई सफलताओं को दोहराने” का निर्देश दिया। पता चला है कि संघीय एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर पुलिस से जांच अपने हाथ में लेने के बाद अपनी खुद की प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की है।

Nagpur Bus Accident: नागपुर के पास सड़क दुर्घटना मे 2 आर्मी जवान शहीद, 6 घायल -IndiaNews

कटरा जा रही बस पे हुआ था हमला

9 जून को शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही 53 सीटों वाली बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिससे बस सड़क से उतरकर पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास गहरी खाई में गिर गई। बस उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली से तीर्थयात्रियों को ले जा रही थी। इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 42 घायल हो गए। इसके साथ ही अधिकारियों ने कहा कि एनआईए हमले में एक बड़ी साजिश की जांच करेगी, जिसका पिछले मंगलवार और बुधवार को कठुआ और डोडा में हुए तीन अन्य हमलों से संभावित संबंध है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT