होम / Ruckus In Parliament On Birbhum Violence : बीरभूम हिंसा पर संसद में रोई बीजेपी सांसद रूपा गांगुली

Ruckus In Parliament On Birbhum Violence : बीरभूम हिंसा पर संसद में रोई बीजेपी सांसद रूपा गांगुली

Vir Singh • LAST UPDATED : March 25, 2022, 2:18 pm IST

Ruckus In Parliament On Birbhum Violence

Ruckus In Parliament On Birbhum Violence

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Ruckus In Parliament On Birbhum Violence पश्चिम बंगाल में बीरभूम जिले (Birbhum District) के रामपुरहाट के एक कस्बे में सोमवार रात को हुई हिंसा और आगजनी की आंच आज संसद तक पहुंच गई। बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही के दौरान राज्यसभा में बीरभूम हिंसां ( Birbhum Violence) पर जबरदस्त हंगामा हुआ। बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर जमकर हमला बोला। इस दौरान वह सदन में फुट-फूटकर रोई। बता दें कि हिंसा व आगजनी में दो बच्चों सहित आठ लोगों को उपद्रवियों ने उनके घर बंद करके जिंदा जला दिया है। टीएमसी नेता की हत्या के बाद उग्र हुई भीड़ ने वारदात को अंजाम दिया है।

लोगों को जलाकर मार देना, कितनी बड़ी क्रूरता है : रूपा

Ruckus In Parliament On Birbhum Violence

रूपा गांगुली ने सदन में कहा, लोगों को उनके घर बंद करके उन्हें जला कर मार दिया गया, इससे बड़ी क्रूरता क्या हो सकती है। उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल की पुलिस पर बिल्कुल हमें भरोसा नहीं है। बीजेपी सांसद ने बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने की है। उन्होंने कहा, राज्य में सामूहिक हत्याएं हो रही हैं।

Also Read : West Bengal Violence Update : सीबीआई करेगी बीरभूम हिंसा की जांच

सात दिन में 26 राजनीतिक मर्डर, लगे राष्ट्रपति शासन

Ruckus In Parliament On Birbhum Violence

बीजेपी सांसद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पिछले सात दिन में 26 राजनीतिक हत्याएं हुई हैं। उन्होंने राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग की है। रूपा गांगुली ने कहा कि सामूहिक हत्याएं होने से लोगों में दहशत का माहौल है। बंगाल अब रहने लायक नहीं है। लोग डर के कारण अपने घर छोड़कर भाग रहे हैं। राज्य के लोग बोल तक नहीं सकते। सत्तारूढ किसी नेता अथवा पार्टी के खिलाफ किसी ने बोला तो उसे धमकियां दी जाती हैं या उसे मार दिया जा रहा है। दूसरी तरफ सरकार हत्यारों को बचाने में लगी है। रूपा ने कहा कि देश में कोई दूसरा ऐसा राज्य नहीं है जहां सरकार चुनाव जीतने के बाद लोगों की हत्या करवाती है। हम मानव हैं। पत्थर दिल की राजनीति हम नहीं करते।

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar Land Survey: बिहार में तीन महीने के लिए रोका गया जमीन सर्वे का काम, ये बड़ी वजह आई सामने
Dating Leave: अब किसी के भी प्यार में आड़े नहीं आएगा दफ्तर, ये कंपनी दे रही है डेट पर जाने के लिए लीव, अनोखी है ये कंपनी की लीव पॉलिसी
UN सुरक्षा परिषद का सदस्य बनने पर किताना ताकतवर हो जाएगा भारत, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
अब Blood से पता चलेगा कैसी है आपकी पर्सनालिटी, एक जांच में खुल जाएगी सारी पोल
Chhattisgarh mandir:छत्तीसगढ़ के इस प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन करने से पूरी होती है सभी मनोकामना
Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति लड्डू प्रसाद विवाद पर भड़के राजा भैया, कर दी ये बड़ी मांग
सिर्फ शस्त्र और शास्त्र में ही नहीं बल्कि इस वाद्य यंत्र को बजाने में भी इतना निपुण था रावण की खुद भगवान शिव भी हो जाते थे मोहित?
ADVERTISEMENT