होम / Owaisi On Sunehri Masjid: सुनहरी बाग मस्जिद मामले पर मचा बवाल, असदुद्दीन ओवैसी ने उठाए सवाल

Owaisi On Sunehri Masjid: सुनहरी बाग मस्जिद मामले पर मचा बवाल, असदुद्दीन ओवैसी ने उठाए सवाल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 29, 2023, 9:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Owaisi On Sunehri Masjid: सुनहरी बाग मस्जिद पर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया है, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ”यह अधिसूचना संविधान के अनुच्छेद 25 का उल्लंघन करती है जो धर्म की स्वतंत्रता की गारंटी देता है जो एक मौलिक अधिकार है। यह अनुच्छेद 29 का भी उल्लंघन करता है जो संस्कृति की सुरक्षा सुनिश्चित करता है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह वक्फ अधिनियम 1995 की धारा 51-1ए का भी उल्लंघन करता है जो कहता है कि वक्फ संपत्ति का अधिग्रहण केवल तभी किया जा सकता है जब कोई अन्य विकल्प न हो…बीजेपी और नरेंद्र मोदी मुसलमानों, मस्जिदों और ‘अज़ान’ से नफरत क्यों करते हैं।”

मस्जिद को लेकर ओवैसी ने लिखा था पत्र

एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) कार्यालय को पत्र लिखकर सुनहरी मस्जिद को हटाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि मस्जिद हटाने का प्रस्ताव तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।

ओवैसी ने अपने पत्र में लिखा, ”मैं आपको सुनहरी बाग स्थित सुनहरी मस्जिद को हटाने के प्रस्ताव का विरोध करने के लिए लिख रहा हूं। यह पहले ही नोट किया जा चुका है कि उक्त मस्जिद नई दिल्ली और एनडीएमसी की स्थापना से पहले की है और योजना बनाते समय इसे जानबूझकर शामिल किया गया था।” इसके अलावा, इसका ऐतिहासिक और स्थापत्य महत्व अद्वितीय है। इसका प्रस्तावित निष्कासन भारत की विरासत के लिए एक अपूरणीय क्षति होगी।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT