होम / Russia Ukraine Conflict 31st Update: युद्ध रोकने के लिए बातचीत करे रूस, हम तैयार : जेलेंस्की

Russia Ukraine Conflict 31st Update: युद्ध रोकने के लिए बातचीत करे रूस, हम तैयार : जेलेंस्की

Vir Singh • LAST UPDATED : March 26, 2022, 5:10 pm IST

Russia Ukraine Conflict 31st Update

इंडिया न्यूज, कीव:

Russia Ukraine Conflict 31st Update यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमीर जेलेंस्की ने एक बार फिर रूस से युद्ध रोकने की अपील की है। उन्होंने दोहा फोरम में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से जंग रोककर बातचीत करने के लिए आगे आने का आग्रह किया। जेलेंस्की ने कहा, मैं रूस के साथ बात करने के लिए तैयार हंू। रूस को जंग खत्म करने के लिए हमसे बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने इस दौरान यह भी आरोप लगाया कि रूस लगातार हथियारों की दौड़ में इजाफा करने में लगा हुआ है।

हवाई हमले में कल मारियूपोल में मारे गए 300

रूस ने कल यूक्रेन के मारियूपोल में एक थियेटर पर हवाई हमला कर दिया था। इस हमले में करीब 300 लोगों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि गोलाबारी व अन्य हमलों के भय से सैकड़ों लोगों ने इस थियेटर में शरण ले रखी थी। आज यूक्रेन प रूसी सैनिकों के बीच जंग शुरू 31 दिन हो गए हैं। रूस की सेना यूक्रेन के तकरीबन हर शहर पर बमबारी कर रही है। मारियूपोल यूक्रेन का दूसरा बड़ा शहर है जिसे रूस ने बुरी तरह तबाह कर दिया है।

Also Read : Russia Ukraine Crisis 30th Day Update : रूस ने नष्ट किया यूक्रेन सेना का सबसे बड़ा फ्यूल स्टोरेज साइट

रूस ने समुद्र में उतारी परमाणु पनडुब्बियां, जेलेंस्की ने इसी खतरे के मद्देनजर दोबारा रखा है वार्ता का प्रस्ताव

इस बीच आज प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार व्लादिमीर पुतिन ने परमाणु पनडुब्बियों को समुद्र में उतारा है जिससे तीसरे विश्व युद्ध का खतरा और बढ़ गया है। इसी के चलते जेलेंस्की ने एक बार फिर रूस से बातचीत का प्रस्ताव रखा है। बता दें कि इससे पहले रूस ने अपने परमाणु बलों को स्पेशल अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए थे।

इन निर्देशों के कुछ घंटों के बाद परमाणु पनडुब्बियां समुद्र में उतारे जाने की रिपोर्टें सामने आई हैं। ताजा रिपोर्टों के अनुसार हालांकि कुछ देर बाद ही ये पनडुब्बियां रूस की तरफ लौट भी आई हैं और उसके बाद से स्थित नॉर्मल है। फिर भी रूस के इस कदम से पश्चिमी देशों की खुफिया एजेंसियों की क्रेमलिन के परमाणु जखीरे पर कड़ी निगाह है।

Also Read : Russia Ukraine War 31st Day Update : यूक्रेन पर रूस के अब तक 70 से ज्यादा हमले, 136 बच्चों की गई जान

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.