होम / Russia Ukraine Dispute Today Live : रूस ने यूक्रेन में किया सीजफायर का ऐलान

Russia Ukraine Dispute Today Live : रूस ने यूक्रेन में किया सीजफायर का ऐलान

Vir Singh • LAST UPDATED : March 7, 2022, 1:13 pm IST

Russia Ukraine Dispute Today Live

इंडिया न्यूज, कीव:

Russia Ukraine Dispute Today Live रूस ने आज यूक्रेन के खिलाफ 12 दिन से जारी जंग पर विराम लगा दिया। यूक्रेनी मीडिया एजेंसी द कीव इंडिपेंडेंट के हवाले से यह दावा किया गया है। उसका कहना है कि रूसी सेना ने युद्ध के बारहवें दिन यूक्रेन में सीजफायर की घोषणा कर दी है। द कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार रूस, अपनी सेना में सीरिया के लड़ाकों की भर्ती कर रहा है। अमेरिकी अफसरों का कहना है कि अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कितने सीरियाई लड़ाके हैं। कुछ लड़ाके पहले ही रूस पहुंच चुके हैं और वे यूक्रेन में घुसने की तैयारी कर रहे हैं।

Also Read : Indian Embassy In Hungary Appeals Indians : जल्द दूतावास से संपर्क करें भारतीय, हंगरिया सिटी सेंटर पहुंचने के निर्देश

पिछले सप्ताहांत भी दो शहरों में लागू किया था संघर्षविराम

गौरतलब है कि गत सप्ताहांत भी रूस ने यूक्रेन के दौ शहरों में युद्धविराम का ऐलान किया था। इस दौरान आम नागरिकों को युद्धग्रस्त इलाकों से सुरक्षित निकाला गया। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के आग्रह पर यूक्रेन में सीजफायर की घोषणा की गई थी और इसके तहत वहां मानवीय गलियारों को खोलकर लोगों को संकट वाले इलाकों से निकलने की अनुमति दी गई। हालांकि एक-दूसरे पर सीजफायर तोड़ने के आरोप भी लगाए गए थे।

हंगरी से दिल्ली पहुंचे 160 भारतीय छात्र

नेटफ्लिक्स ने भी यूक्रेन पर रूसी सैन्य कार्रवाई के विरोध में कड़ा एक्शन लेते हुए रूस में अपनी सेवाएं सस्पेंड कर दी हैं। नेटफ्लिक्स अपने इस निर्णय में वेस्टर्न देशों की कंपनियों के साथ है। इस बीच आज 160 भारतीयों को लेकर एक विशेष विमान हंगरी के बुडापेस्ट से दिल्ली पहुंचा। छात्रों ने सरकार का आभार जताया है।

Also Read : Russia Ukraine War Continues For 11 Days: अगर यूक्रेन ने तैयार की होती गुरिल्ला आर्मी, तो रूस से ले सकता था टक्कर, जानिए कैसे?

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT