होम / रूसी AN-94 से हुआ सिद्धू मूसेवाला पर हमला, पंजाब गैंगवार में पहली बार हुआ इसका इस्तेमाल

रूसी AN-94 से हुआ सिद्धू मूसेवाला पर हमला, पंजाब गैंगवार में पहली बार हुआ इसका इस्तेमाल

India News Desk • LAST UPDATED : May 30, 2022, 10:33 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
युवाओं की आवाज सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब के DGP ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि घटनास्थल से बरामद हुए गोलियों के खोल तीन अलग अलग पिस्टल के हैं। इनमें से एक राइफल AN-94 का इस्तेमाल हुआ है। यह रूस की 1994 असॉल्ट राइफल है। पंजाब गैंगवार में इस तरह के हथियार का पहली बार इस्तेमाल देखने को मिला है।

पुलिस को घटनास्थल से AN-94 राइफल की 3 गोलियां भी बरामद हुई हैं। बताया गया है कि इस हमले में 8 से 10 हमलावर शामिल थे जिन्होंने सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ करीब 30 से ज्यादा राउंड फायर किये थे।

जानिए AN-94 असॉल्ट राइफल के बारे में

एएन-94 रूस की असॉल्ट राइफल है। ये अठ-94 रूसी राइफल 1994 की एवोमैट निकोनोवा मॉडल है। इसके मुख्य डिजाइनर गेनाडी निकोनोव हैं, जो पहले निकोनोव मशीन गन पर काम करते थे। अठ-94 को वर्तमान में रूसी सशस्त्र बलों के साथ सेवा में अङ-74 श्रृंखला की राइफलों के संभावित प्रतिस्थापन के रूप में डिजाइन किया गया था।

गाड़ी की नंबर प्लेट फर्जी, पुलिस को मिले अहम सुराग

सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में दूसरा खुलासा यह भी हुआ है कि जिस गाड़ी से हमलावर हमला करने आए थे, उसकी गांड़ी की नंबर प्लेट नकली है। 8 से 10 हमलावर थे। फर्जी नंबर प्लेट वाली कार मिलने के बाद आईजी प्रदीप यादव ने कहा कि हमें काफी लीड मिली है। जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड की जांच के लिए रकळ (स्पेशल टीम) गठित कर दी है।

गैंगस्टर लारेंस ने ली हत्या की जिम्मेदारी

सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लारेंस (Gangster Laurence Bishnoi) बिश्नोई ने ले ली है। उसने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि आज हमने अपने भाई विक्की मिड्डूखेड़ा ( Vicky Middukheda) की हत्या का बदला ले लिया है।

यह घटना उनके घर से मात्र 5 किलोमीटर की दूरी पर मानसा जिले की है। इस घटना में 2 अन्य लोग भी घायल हुए हैं। मूसेवाला पिछले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद विपक्षी दलों ने आप को ठहराया जिम्मेदार, कहा-सुरक्षा में की थी कटौती

ये भी पढ़ें : गैंगस्टर लारेंस के कनाडा में बैठे साथी गोल्डी बराड़ ने ली सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें : मानसा में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या, 2 साथी घायल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.