होम / सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद विपक्षी दलों ने आप को ठहराया जिम्मेदार, कहा-सुरक्षा में की थी कटौती

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद विपक्षी दलों ने आप को ठहराया जिम्मेदार, कहा-सुरक्षा में की थी कटौती

India News Desk • LAST UPDATED : May 29, 2022, 9:34 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, Punjab Breaking News। Sidhu Moosewala Murder: जैसा कि आपको पता ही है कि अज्ञात हमलावरों ने पंजाब के लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की रविवार को गोलियां मारकर हत्या (killing Sidhu Musewala) कर दी है। यह घटना उनके घर से मात्र 5 किलोमीटर की दूरी पर मानसा जिले की है। इस घटना में 2 अन्य लोग भी घायल हुए हैं। मूसेवाला पिछले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। केजरीवाल और भगवंत मान की गंदी राजनीति (Opposition blames AAP) के कारण उन पर जानलेवा हमला हुआ जिसमें उनकी जान चली गई।

हत्या पर कांग्रेस (congress) पार्टी ने ट्वीट किया कि पंजाब से कांग्रेस उम्मीदवार और प्रतिभाशाली संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moosewala Murder) से कांग्रेस पार्टी और पूरे देश को गहरा धक्का लगा है। उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। पंजाब सरकार ने एक दिन पहले ही उनकी सुरक्षा वापस ली थी।

होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार की हत्या से मैं स्तब्ध हूं : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने ट्वीट किया कि होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं। दुनियाभर से उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

वहीं भाजपा (BJP) नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला मशहूर गायक थे। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और भगवंत मान (Bhagwant Maan) की गंदी राजनीति के कारण उन पर जानलेवा हमला हुआ जिसमें उनकी जान चली गई। सबसे पहले वे लोगों की सुरक्षा वापस लेते हैं और फिर उनके नाम प्रकाशित करते हैं, मैंने चेतावनी दी थी कि यह खतरनाक हो सकता है।

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया ट्वीट

वहीं सिद्धू की मौत के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने ट्वीट किया कि सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या चौंकाने वाली है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। अपराधियों को कानून का डर नहीं है।

आप की पंजाब सरकार बुरी तरह विफल रही है। पंजाब में कोई सुरक्षित नहीं है! हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आए सुनील जाखड़ ने ट्वीट किया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या बेहद चौंकाने वाली है। सस्ता प्रचार पाने के लिए सुरक्षा मुद्दों से छेड़छाड़ के लिए आम आदमी पार्टी को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

प्रतिभाशाली कलाकार की हत्या से मुझे गहरा सदमा लगा है : रणदीप सिंह सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े हत्या से गहरा सदमा लगा है। दुनियाभर में पंजाब और पंजाबियों ने सामूहिक जुड़ाव वाला एक प्रतिभाशाली कलाकार खो दिया है, जो लोगों की नब्ज को महसूस कर सकता था। दुनियाभर में उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है।

सरकार का अराजक हाथों में जाना घातक : हार्दिक पटेल

वहीं कुछ समय पहले ही कांग्रेस छोड़ने वाले हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कहा कि सरकार का अराजक हाथों में जाना किसी प्रदेश के लिए कितना घातक होता है, यह पंजाब ने आज एक बड़ी ही दु:खद घटना के साथ महसूस किया। कुछ दिन पूर्व एक अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी और आज मशहूर युवा कलाकार सिद्धू मूसावाले की निर्मम हत्या महत्वपूर्ण सवाल खड़े कर रही हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री और दिल्ली से आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार को चला रहे लोगों को सोचना होगा की क्या उन्हें कांग्रेस की तरह पंजाब को दु:ख दर्द देनी वाली दूसरी पार्टी बनना है या सच में लोगों के लिए कुछ करना हैं। सिद्धू मूसेवाला को मेरी श्रद्धांजलि।

दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा दिलवायी जाएगी : अरविंद केजरीवाल

सिद्धू मूसेवाला का कत्ल बेहद दु:खद और स्तब्ध करने वाला है। मैंने अभी पंजाब के मुख्यमंत्री मान साहब से बात की। दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा दिलवायी जाएगी। मेरी सबसे बिनती है कि सब लोग हौसला रखें और शांति बनाए रखें। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

ये भी पढ़ें : गैंगस्टर लारेंस के कनाडा में बैठे साथी गोल्डी बराड़ ने ली सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें : मानसा में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या, 2 साथी घायल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT