होम / S Jaishankar: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लंदन से दी दिवाली की शुभकामनाएं, जानें क्या कहा

S Jaishankar: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लंदन से दी दिवाली की शुभकामनाएं, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 13, 2023, 6:00 am IST
ADVERTISEMENT
S Jaishankar: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लंदन से दी दिवाली की शुभकामनाएं, जानें क्या कहा

S Jaishankar

India News,(इंडिया न्यूज),S Jaishankar: अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाने वाले भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर अपनी पत्नी के साथ ब्रिटेन की यात्रा पर है। जिस दौरान जयशंकर ने लंदन में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में दिवाली मनाई। जिसके बाद उन्होने वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी।

जयशंकर की बातें

जिसके बाद विदेश मंत्री ने कहा कि,आप सभी को शुभ दिवाली। ऐसे शुभ अवसर पर अपने लोगों के बीच रहने से ज्यादा खुशी की कोई बात नहीं हो सकती। मैं यहां यूनाइटेड किंगडम की यात्रा पर हूं और यह स्वाभाविक है कि दीपावली जैसे अवसर पर, मैं समुदाय के सदस्यों के साथ आने और उनके साथ रहने के अवसर की तलाश कर रहा हूं। इतना ही नहीं, जयशंकर और क्योको ने मंदिर में अभिषेक पूजा भी की। जानकारी के लिे बता दें कि, बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर यूरोप का पहला प्रामाणिक और पारंपरिक रूप से निर्मित हिंदू मंदिर है।

भारत सरकार की सराहना

इस दौरान उन्होंने भारत की केंद्र सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर दिन 24*7 काम करती है, यह हम सभी जानते हैं। दीपावली के दिन मैं ऋषि सुनक के साथ यूके और भारत के साथ हमारे संबंधों पर चर्चा करने की है। यह इस बात का प्रमाण हूं कि भारत की छवि कितनी बदल गई है।

 भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT