होम / उधर PM Modi को पाकिस्तान से आया न्योता, इधर भारत ने दे डाली तगड़ी वॉर्निंग, सुनकर कांप जाएगा पड़ोसी देश

उधर PM Modi को पाकिस्तान से आया न्योता, इधर भारत ने दे डाली तगड़ी वॉर्निंग, सुनकर कांप जाएगा पड़ोसी देश

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : August 30, 2024, 3:16 pm IST

S Jaishankar On Pakistan

India News (इंडिया न्यूज), S Jaishankar On Pakistan: भारत के कई पड़ोसी देशों में हलचल मची हुई है। इन हलचलों में बार-बार भारत का नाम पॉजिटिव साइड पर आ रहा है। इन सबके बीच पाकिस्तान अपने रवैये को लेकर घिरता दिखाई दे रहा है। हाल ही में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को खुलेआम फर्स्ट वॉर्निंग दे डाली है। उनके रिएक्शन से जाहिर है कि वो लगातार बातचीत के जरिए मसले सुलझाने की कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान की नापाक हरकतों से तंग आ गए हैं। उन्होंने पड़ोसी देश को वॉर्निग ऐसे मौके पर दी है जब पाकिस्तान ने सामने से पीएम मोदी (PM Modi) को मुल्क आने का न्योता भेजा है।

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर हाल ही में दिल्ली में आयोजित एक पुस्तक विमोचन से जुड़े इवेंट में पहुंचे थे। इस इवेंट में अपनी स्पीच के दौरान मंत्री ने पाकिस्तान को लेकर बड़ी बात कह डाली है। उन्होंने साफ-साफ कह दिया है कि अब पाक के साथ बातचीत का दौर खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि ‘जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म हो चुकी है। अब मुद्दा ये है कि पाकिस्तान के साथ किस तरह के रिश्ते बनाए जाएं… सवाल ये भी है कि पाकिस्तान खुद भारत के साथ कैसे रिश्ते चाहता है? हम चुप नहीं बैठेंगे। घटना अच्छी हो या बुरी, हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे’।

Hamas ने इंसानों के शरीर पर मौत लपेट कर Israel को भेजी तबाही, अमेरिका की ताकत भी नहीं आ रही काम, मुस्लिम देशों में मचा कोहराम

उन्होंने कहा कि ‘पड़ोसी एक पहेली होते हैं। दो देशों के बीच भौगोलिक मुद्दे, राजनयिक संबंध चुनौतीपूर्ण बना देते हैं। कौन सा ऐसा देश है जिसके पड़ोसी देशों के साथ चुनौतिपूर्ण रिश्ते नहीं हैं?’…बता दें कि एस जयशंकर का ये स्टेटमेंट तब आया है जब पाकिस्तान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एससीओ समिट में शामिल होने के लिए न्योता भेजा है। विदेश मंत्री के बयान से भारत का स्टैंड साफ है कि आतंकवाद के साथ बातचीत का दौर नहीं चल सकता है।

बांग्लादेश के बाद होने जा रहा एक और तख्तापलट! अब इस देश में सुलग रही तबाही की आग, भारत को भी लगेगा झटका?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस चमकती चीज की वजह से दो बार मृत्यु के बाद भी जिंदा रहे अर्जुन, जीवनदान की कहानी जान रह जाएंगे हैरान
सुबह नहीं हो पाता पेट साफ? तो इस खास ड्रिंक का करें सेवन, झट से होगी अंदर की सफाई
Uttar Pradesh News: नहीं थम रहा बुखार का प्रकोप, हृदयाघात से 2 महिलाओं ने तोड़ा दम
‘नफरत की दुकान’…Rahul Gandhi के हमले पर PM Modi ने तोड़ी चुप्पी, कश्मीर जाकर कही ऐसी बात सोच में पड़ जाएगी कांग्रेस
Rajasthan News:राजस्थान के जैसलमेर में करंट की चपेट में मां-बेटी की मौत, 1 गंभीर
Himachal News: देवभूमि संघर्ष समिति द्वारा बंद का आह्वान पूरे हिमाचल प्रदेश में दिखा, नालागढ़ में भी असर
Delhi University की छात्रा का डांस देखकर प्रिंसिपल को हुई दिक्कत? स्टेज से हटाई इस महापुरुष की फोटो, देखें वीडियो
ADVERTISEMENT