होम / Sand Mafia: MP के शहडोल में रेत माफिया के ट्रैक्टर से कुचलकर पुलिसकर्मी की गई जान, 3 गिरफ्तार- indianews

Sand Mafia: MP के शहडोल में रेत माफिया के ट्रैक्टर से कुचलकर पुलिसकर्मी की गई जान, 3 गिरफ्तार- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 5, 2024, 10:49 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Sand Mafia, भोपाल: मध्य प्रदेश के शहडोल में रेत माफिया के ट्रैक्टर से कुचलकर एएसआई रैंक के एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। घटना ब्यौहारी थाना क्षेत्र की है जहां रेत माफियाओं ने सिपाही को कुचलकर मार डाला। पीड़ित की पहचान एएसआई महेंद्र बागरी के रूप में हुई है, जो एक फरार अपराधी को पकड़ने गया था, तभी अवैध रूप से खनन की गई रेत से भरे ट्रैक्टर ने उसे कुचल दिया।

  • MP के शहडोल में रेत माफियाओं का आतंक
  • ट्रैक्टर से कुचलकर पुलिसकर्मी की गई जान
  • मास्टरमाइंड अभी भी फरार 

मास्टरमाइंड अभी भी फरार 

एएसआई की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य कर्मी खुद को बचाने में सफल रहे। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ड्राइवर और रेत माफिया पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पूरी घटना का मास्टरमाइंड अभी भी फरार है।

एएसआई महेंद्र बागरी अपने सहयोगी एएसआई गया प्रसाद कन्नौज और कांस्टेबल संजय दुबे के साथ देर रात एक फरार वारंटी को पकड़ने गए थे, जहां ट्रैक्टर चालक राज रावत समधिन नदी से रेत की खुदाई और परिवहन कर रहा था। एएसआई बागरी ने उसे रोका और पूछताछ कर ही रहे थे कि चालक ने तेज गति से गाड़ी उनके ऊपर चढ़ा दी, जिससे मौके पर ही पुलिस अधिकारी की मौत हो गई।

पोस्टपोन हुई Kamal Haasan की Indian 2! इस दिन सिनेमाघरों में आने की संभावना -Indianews

कई धाराओं के तहत केस दर्ज

इसी बीच एएसआई गया प्रसाद कन्नौजे ने तुरंत ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिया। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक राज रावत, कोयला और रेत माफिया आशुतोष सिंह और उसके माफिया पिता सुरेंद्र सिंह के खिलाफ धारा 302,379,414,34,4/21 खान और खनिज अधिनियम 201,47 के तहत मामला दर्ज किया है। बालू माफिया आशुतोष सिंह और साथ ही आरोपी ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार भी कर लिया है।

S Jaishankar: नेपाल में 100 रुपये की करेंसी लागू करने के फैसले पर जयशंकर का तीखा तंज, जानें क्या कहा-Indianews

सुरेंद्र सिंह फरार

वहीं, बालू माफियाओं का सरगना सुरेंद्र सिंह फरार है। एडीजी ने फरार आरोपी के खिलाफ 30 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।  रेत माफियाओं के हाथों किसी अधिकारी की हत्या का यह पहला मामला नहीं है, हाल ही में रेत माफिया ने एक पटवारी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी। पीड़ित रेत उत्खनन रोकने गया था तभी ड्राइवर ने उस पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया।  अभी दो पहले ही अवैध रेत से लदा एक ट्रैक्टर जब्त किया गया था और बाद में माफिया खनिज विभाग के कर्मचारियों के कब्जे से रेत की गाड़ी को मुक्त करा कर भाग गये थे। Lok Sabha Election: दिक्कत सीट में नहीं, दिक्कत आप हो, अमित शाह ने रायबरेली सीट को लेकर राहुल गांधी पर किया कटाक्ष-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT