होम / Sanjana Jatav: अपनी सासों के साथ शपथ लेने पहुंची राजस्थान की सबसे यंग सांसद, परिवार को दिया श्रेय; तस्वीरें आई सामने-Indianews

Sanjana Jatav: अपनी सासों के साथ शपथ लेने पहुंची राजस्थान की सबसे यंग सांसद, परिवार को दिया श्रेय; तस्वीरें आई सामने-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 27, 2024, 1:36 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Sanjana Jatav: लोकसभा का 18वां सत्र शुरु हो चुका है और आपको बता दें एक चीज जो कि कि इस बार संसद में देखी गई उसने सबको हैरान कर दी। शपथ ग्रहण के दौरान कांग्रेस सांसद अपने परिवार के साथ गई और संसद की सदस्यता हासिल की। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं राजस्थान की सबसे कम आयु वाली सांसद संजना जाटव के बारे में।

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने UG एडमिशन की फर्स्ट मेरिट लिस्ट की जारी, जानें कब है लास्ट डेट-Indianews

परिवार को दिया श्रेय 

18वीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन कांग्रेस सांसद संजना जाटव ने संसद भवन में सदस्य के तौर पर शपथ ली। शपथ ग्रहण के दौरान उन्होंने जय जवान, जय किसान और जय संविधान का नारा दिया। इसके साथ ही उन्होंने संविधान का भी जिक्र किया। राजस्थान की भरतपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद संजना जाटव शपथ ग्रहण के लिए दिल्ली गईं। इस दौरान उनका पूरा परिवार भी उनके साथ नजर आया।

राजस्थान की सबसे यंग सांसद 

शपथ ग्रहण के दौरान उनके साथ उनकी मां, पति और एक नहीं बल्कि तीन सास भी नजर आईं। संसद में शपथ लेने के बाद संजना जाटव ने लिखा कि मैं अपने परिवार के साथ दिल्ली पहुंची हूं। मुझे संसद की सीढ़ियों तक पहुंचाने और मेरी सफलता में अहम भूमिका निभाने वाली मेरी मां, सास, बड़ी सास, छोटी सास का आशीर्वाद लेकर मैं संसद में प्रवेश कर रही हूं।

T20 World Cup, Ind vs Eng: गयाना में किसका चलेगा बल्ला, यहां देखें पिच रिपोर्ट-Indianews

शपथ ग्रहण

कांग्रेस सांसद संजना जाटव का कहना है कि इस नए सफर की शुरुआत के साथ ही मैं अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के प्रति समर्पित हूं और संकल्प लेती हूं कि मुझे अपने भरतपुर लोकसभा क्षेत्र के विकास और जनता के कल्याण के लिए काम करने का जो अवसर मिला है, मैं इस जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाऊंगी। 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में शपथ लेने के बाद कांग्रेस सांसद संजना जाटव अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली गईं।

तस्वीरें आई सामने 

उन्होंने दिल्ली में कई ऐतिहासिक जगहों का भ्रमण किया। इस पारिवारिक पल की तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर की हैं। 18वीं लोकसभा के सत्र में शपथ लेते हुए कांग्रेस सांसद संजना जाटव ने कहा कि वह ईश्वर के नाम पर शपथ लेंगी और भारत के संविधान के प्रति सच्ची आस्था और निष्ठा रखूंगी। साथ ही वह भारत की संप्रभुता और अखंडता को अक्षुण्ण रखेगी। वह अपने पद के कर्तव्यों का निर्वहन करेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT