होम / Sarkari Naukri Alert: 65 हजार से ज्यादा पदों पर बम्पर भर्ती, यहां करें आवेदन

Sarkari Naukri Alert: 65 हजार से ज्यादा पदों पर बम्पर भर्ती, यहां करें आवेदन

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 1, 2024, 10:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sarkari Naukri Alert: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और गवरमेंट जॉब की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खूशखबरी है। गवरमेंट  ने कई पदों पर  वैकेंसी निकाली है। ये वैकेंसी 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन पास तक के लिए हैं। ये रिक्तियां 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन पास तक के लिए हैं। हम यहां इनके बारे में संक्षिप्त जानकारी दे रहे हैं। विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया गया नोटिस देख सकते हैं।

इंडिया पोस्ट भर्ती

सबसे पहले इंडिया पोस्ट भर्ती है। इसके तहत ग्रामीण डाक सेवक के 35 हजार पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। 10वीं पास 15 जुलाई से पहले आवेदन कर दें। फीस 100 रुपये है। आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। आवेदन करने के लिए http://indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।

एसएससी सीजीएल

अगली भर्ती एसएससी सीजीएल पदों के लिए है। आवेदन शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई 2024 है। आवेदन करने के लिए ssc.gov.in पर जाएं। 18 से 32 वर्ष के बीच के ग्रेजुएशन उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। कुल 17727 पदों पर भर्ती की जाएगी।

आईबीपीएस क्लर्क

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए भी नोटिस जारी किया गया है। इसके तहत सरकारी बैंकों के लिए क्लर्क के पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। ग्रेजुएशन पास 21 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 6128 पदों पर भर्तियां होंगी। चयन होने पर वेतन 47,000 तक है।

हरियाणा कांस्टेबल

हरियाणा में कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक फिर से खोल दिया गया है। इस बार अंतिम तिथि 8 जुलाई है। 18 से 25 वर्ष के 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। कुल 6000 पदों पर भर्तियां होंगी।

बिहार बिजली विभाग

बिहार बिजली विभाग में 2610 पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। अंतिम तिथि 15 जुलाई 2024 है और आवेदन करने के लिए आप bsphcl.co.in पर जा सकते हैं। चयन परीक्षा के जरिए होगा, फीस 1500 रुपये है। पद के हिसाब से वेतन 58 हजार रुपये तक है।

होम्योपैथिक फार्मासिस्ट

यूपी में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती होने जा रही है। कुल 397 पदों पर भर्तियां होंगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2024 है। आवेदन करने और विवरण जानने के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT