होम / Sawan 2024: शिकंजी और फूलों से होगा यूपी में कांवड़ियों का स्वागत, सीएम योगी का अधिकारियों को ये निर्देश

Sawan 2024: शिकंजी और फूलों से होगा यूपी में कांवड़ियों का स्वागत, सीएम योगी का अधिकारियों को ये निर्देश

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 18, 2024, 1:19 pm IST
Sawan 2024: शिकंजी और फूलों से होगा यूपी में कांवड़ियों का स्वागत, सीएम योगी का अधिकारियों को ये निर्देश

CM Yogi

India News (इंडिया न्यूज), Sawan 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कांवड़ियों का स्वागत धूमधाम से करें। शिकंजी से जलपान से करवाएं और “महत्वपूर्ण अवसरों” पर उन पर पुष्प वर्षा करें। बता दें कि 22 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करते हुए सीएम ने यह निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि “श्रद्धालुओं की आस्था का सम्मान करते हुए यात्रा मार्ग पर आम जनता की मदद के लिए सहायता शिविर लगाना उचित होगा।

साथ ही, ठंडा पेयजल, शिकंजी आदि के वितरण की भी व्यवस्था की जानी चाहिए।” आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यात्रा मार्ग पर ड्रोन से निगरानी करने का भी निर्देश दिया। सीएम ने पीडब्ल्यूडी और सिंचाई एवं नगर विकास विभाग को अगले 72 घंटों में कांवड़ मार्ग पर सड़कों की मरम्मत का काम पूरा करने का निर्देश दिया।

  • 22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा
  • कांवड़ यात्रा के लिए खास तैयार
  • सीएम योगी का अधिकारियों को ये निर्देश

कांवड़ यात्रा के लिए खास तैयार

उन्होंने कहा, “कहीं भी गंदगी या जलभराव नहीं होना चाहिए। ठोस अपशिष्ट प्रबंधन सुनिश्चित करें, साथ ही पूरे कांवड़ यात्रा मार्ग पर अच्छी रोशनी की व्यवस्था करें। इसके लिए अतिरिक्त स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएं और ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की जाए।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि डीजे म्यूजिक सिस्टम की ऊंचाई – जो कई कांवड़ समूहों के लिए आम बात है – निर्धारित सीमा से अधिक नहीं होनी चाहिए। समीक्षा बैठक के दौरान आदित्यनाथ ने गंगा नहर में मृत पशुओं के बहने की खबरों का जिक्र किया और इसे तुरंत रोकने की मांग की।

Singham Again का क्लाइमेक्स सीन हुआ लीक, जैकी श्रॉफ को गिरफ्तार कर ले जाते दिखे अजय देवगन, देखें वायरल वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT