होम / School Holiday: भारी बारिश का कहर, केरल में स्कूल बंद रखने का आदेश 

School Holiday: भारी बारिश का कहर, केरल में स्कूल बंद रखने का आदेश 

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 19, 2024, 8:46 am IST

India News (इंडिया न्यूज), School Holiday, तिरुवनंतपुरम: केरल के कई इलाकों में खासकर पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और भूस्खलन की घटनाओं का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। भारी बारिश के कारण राज्य के कई जिलों में बाढ़ और पेड़ उखड़ने की घटनाएं देखने को मिली हैं। इतना ही नहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने वायनाड, कासरगोड और कन्नूर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है  राज्य के आठ अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। शेष चार जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

  • भारी बारिश का प्रकोप 
  • केरल में स्कूल बंद रहेंगे 
  • अलर्ट जारी

क्या रहेगा बंद

लगातार हो रही बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों, जिनमें व्यावसायिक कॉलेज भी शामिल हैं, के लिए अवकाश घोषित करने का फैसला किया है। कन्नूर, वायनाड, कासरगोड, कोझीकोड और पलक्कड़ जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद हैं। हालांकि, कोझीकोड और कासरगोड जिलों में कॉलेजों में नियमित कक्षाएं जारी रहेंगी।

इससे पहले वायनाड जिला प्रशासन ने 18 जुलाई को सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए थे और इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया था। जिला प्रशासन ने कहा कि यह बंद आदेश मॉडल आवासीय विद्यालयों, पूर्व-निर्धारित परीक्षाओं और पीएससी परीक्षाओं पर लागू नहीं होता है। अभिभावकों और छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नवीनतम अपडेट देखते रहें या स्कूल प्रशासन के संपर्क में रहें।

Earthquake: चिली के एंटोफ़गास्टा में हिली धरती, 7.3 रही तीव्रता भूकंप की तीव्रता

केरल में बारिश

केरल में बारिश बहुत ज़्यादा हो गई है, जिससे भयावह घटनाएँ हो रही हैं। पलक्कड़ में एक स्कूल बस नहर में पलट गई, लेकिन सौभाग्य से कोई घायल नहीं हुआ और बच्चों को बचा लिया गया। एक दृश्य में स्कूल जाने वाले बच्चों को पानी से भरी सड़क में आंशिक रूप से डूबी हुई जीप में यात्रा करते हुए दिखाया गया है।

आईएमडी का रेड अलर्ट 24 घंटों में 20 सेमी से अधिक भारी से अत्यधिक भारी बारिश को दर्शाता है, जबकि ऑरेंज अलर्ट 6 सेमी से 20 सेमी तक की बहुत भारी बारिश को दर्शाता है। येलो अलर्ट का मतलब 6 से 11 सेमी के बीच भारी बारिश है।

Monsoon: दिल्ली-यूपी और बिहार समेत इन राज्यों में आज झमाझम बारिश, पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक कहर बरपाएगा मॉनसून ; जानें IMD की ताजा अपडेट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

Ad Image
ADVERTISEMENT Ad Image

लेटेस्ट खबरें

महाभारत में उपयोग किये गए 7 सबसे भयंकर अस्त्र, जिनका इस्तेमान कर अर्जुन ने जीता था युद्ध
Rajasthan New Districts: राजस्थान के 17 नए जिलों को लेकर समीक्षा बैठक खत्म, कैबिनेट सब कमेटी ने लिया ये फैसला
Kolkata Doctor Case: कोलकता रेप मामले में CBI का बड़ा एक्शन, इस बड़े आरोपी को किया गिरफ्तार
Diabetes का खात्मा करने के लिए सुबह उठते ही खा लें भुनी हुई ये सफेद चीज, 300 के पार ब्लड शुगर हो जाएगा झट से डाउन
अफगानिस्तान में बरसा बम…तालिबान को खत्म करना चाहते थे आत्मघाती हमलावर, 5 विदेशियों समेत 10 लोगों की मौत
AIIMS में नई उम्मीद की किरण….राष्ट्रीय नेत्र बैंक को एक साल में मिले 2000 कॉर्निया
अब ट्रेन टिकट बुक करने में नहीं होगी परेशानी, IRCTC लाया नया तरीका, जानें बुकिंग का पूरा तरीका
ADVERTISEMENT
Ad Image