होम / Nuh Shobha Yatra: नूंह में ब्रजमंडल यात्रा आज, मोबाइल-इंटनेट सेवा बंद, नलहड़ मंदिर में बाहरियों को प्रवेश नहीं

Nuh Shobha Yatra: नूंह में ब्रजमंडल यात्रा आज, मोबाइल-इंटनेट सेवा बंद, नलहड़ मंदिर में बाहरियों को प्रवेश नहीं

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 28, 2023, 8:33 am IST
Nuh Shobha Yatra: नूंह में ब्रजमंडल यात्रा आज, मोबाइल-इंटनेट सेवा बंद, नलहड़ मंदिर में बाहरियों को प्रवेश नहीं

Nuh Shobha Yatra

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Shobha Yatra, दिल्ली: हरियाणा के नूंह में जिला एक बार फिर से चर्चा में है। आज सावन की आखिरी सोमवारी है और जो ब्रजमंडल यात्रा 31 जुलाई को पूरी नहीं हो पाई थी। उसे पूरा करने को लेकर स्थानीय लोग अड़े हुए है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग के नेताओं ने भी ऐलान किया है की यात्रा निकाली जाएगी। सरकार और प्रशासन की तरफ से यात्रा की इजाजत नहीं है। नूंह के स्कूल-कॉलेज, बैंक-ऑफिस बंद रखना का आदेश जारी किया गया है।

  • 31 जुलाई को हुई थी हिंसा
  • दो जिलें में धारा 144 लागू
  • कड़ी सुरक्षा में पूरा जिला

साथ ही मोबाइल-इंटरनेट सेवाओं का भी बंद कर दिया गया है। नूंह के अलावा सोनीपत में धारा 144 लगा दी गई है। हिंदू नेता और यात्रा को समर्थन दे रहे सुरेंद्र प्रताप आर्य को पुलिस ने एतियातन तौर पर हिरासत में ले नजरबंद कर लिया है।

बाहरियों को प्रवेश नहीं

नूंह शहर के नलहड़ मंदिर केवल स्थानीय लोगों को पहचान पत्र देखने के बाद भी जाने दिया जा रहा है। नलहड़ मंदिर में किसी बाहरी व्यक्ति एंट्री बंद है। हरियाणा के दिल्ली, राजस्थान और यूपी से लगते बॉर्डर पर भी भारी संख्या में पुलिसकर्मी और पैरामिलिट्री के जवान तैनात किए गए हैं। बता दे की 31 जुलाई नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हिंसा हुई थी। इसमें 6 लोग मारे गए थे। यात्रा हर साल सावन की तीसरी सोमवारी को निकाला जाती है। हिंसा के बाद यात्रा अधूरी रह गई।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT