होम / Seema Haider: सीमा हैदर की बढ़ीं मुश्किलें, PAK पति गुलाम ने नोएडा कोर्ट में दायर किया मुकदमा

Seema Haider: सीमा हैदर की बढ़ीं मुश्किलें, PAK पति गुलाम ने नोएडा कोर्ट में दायर किया मुकदमा

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 30, 2024, 8:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Seema Haider: पाकिस्तानी सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर ने इस सप्ताह नोएडा की एक अदालत में सीमा और उसके साथी सचिन पर “धोखा देने” का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। पिछले साल सीमा हैदर मई में अवैध रूप से भारत में घुस आईं और सचिन मीना से शादी कीं। इन दोनों की मुलाकात ऑनलाइन गेम के जरिए हुई थी।

गुलाम हैदर के वकील ने क्या कहा?

अपने भारतीय वकील मोमिन मलिक के प्रतिनिधित्व में गुलाम हैदर ने सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत सीमा और सचिन के खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू की है। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, मोमिन ने दावा किया कि सीमा ने गुलाम हैदर से अपने तलाक को अंतिम रूप नहीं दिया है, जिससे सचिन से उसकी शादी अमान्य हो गई है।

गुरुवार को सुनवाई के दौरान, मोमिन ने तर्क दिया कि सीमा ने अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद अपनी जमानत याचिका में गुलाम हैदर को अपने पति के रूप में पहचाना था, जबकि सार्वजनिक रूप से उसने सचिन से शादी करने का दावा किया था।

LJP Candidates List: LJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, हाजीपुर से मैदान में होंगे चिराग पासवान

18 अप्रैल तक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश

वकील मोमिन मलिक ने कहा कि अदालत ने नोएडा पुलिस को नोटिस जारी कर 18 अप्रैल तक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। सीमा और सचिन को नोएडा पुलिस ने पिछले साल 3 जुलाई को विदेशी अधिनियम की धारा 14 और आईपीसी की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें 7 जुलाई को जमानत पर रिहा कर दिया गया। सचिन के पिता को भी गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में उन्हें जमानत दे दी गई।

Elvish Yadav: गुरुग्राम कोर्ट के ऑर्डर पर कार्रवाई, YouTuber एल्विश यादव पर पुलिस ने दर्ज किया FIR

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT