होम / 'हिंदू हिंसक हैं' विवाद पर Rahul Gandhi को मिला Shankaracharya का सपोर्ट, सफाई देते हुए समझाया सही मलतब

'हिंदू हिंसक हैं' विवाद पर Rahul Gandhi को मिला Shankaracharya का सपोर्ट, सफाई देते हुए समझाया सही मलतब

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 8, 2024, 4:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Shankaracharya Backs Rahul Gandhi: लोकसभा में राहुल गांधी के आक्रामक भाषण के कुछ दिनों बाद ज्योतिर मठ के 46वें शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद कांग्रेस नेता के समर्थन में सामने आए हैं। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान विवाद तब खड़ा हो गया जब राहुल गांधी ने भाजपा नेताओं पर सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने की थी भाषण की निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण की निंदा करते हुए कहा था कि राहुल गांधी ने “पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक” करार दिया है। इस आरोप के बाद संसद में तीखी बहस हुई और स्पीकर ने कई विवादास्पद बयानों को रिकॉर्ड से हटा दिया।

शंकराचार्य ने कही यह बात

हिंदुओं के बीच एक सम्मानित व्यक्ति शंकराचार्य ने एक अलग दृष्टिकोण पेश किया। शंकराचार्य ने रविवार को कहा, “हमने राहुल गांधी के पूरे भाषण को ध्यान से सुना। उन्होंने स्पष्ट रूप से इस बात पर जोर दिया कि हिंदू धर्म हिंसा को अस्वीकार करता है।”

India News कौन हैं ‘मुस्लिम लड़कियों और हिंदू लड़कों’ वाला बयान देने वाले Maulana Tauqeer Raza? पहले भी बोल चुके हैं 5 भड़काऊ बातें

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में, शंकराचार्य ने श्री गांधी के भाषण के चुनिंदा प्रसार की भी आलोचना की, और तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने वालों के लिए जवाबदेही का आग्रह किया।

गांधी के बयान के केवल अंश प्रस्तुत करना भ्रामक और अनैतिक

उन्होंने कहा, “गांधी के बयान के केवल अंश प्रस्तुत करना भ्रामक और अनैतिक है,” उन्होंने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाना चाहिए।

कांग्रेस सांसद और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने भी आरोपों के खिलाफ अपने भाई का बचाव किया है। उन्होंने कहा, “राहुल कभी भी हिंदुओं के खिलाफ नहीं बोल सकते। उनकी टिप्पणी भाजपा और उसके नेताओं पर लक्षित थी।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Tips to Lose Belly Fat: पेट के मोटापे को हफ्ते में कम कर देगा ये सीक्रेट घरेलू उपाय
CM Yogi का फरमान, कांवड़ रूट के दुकानों पर लगाने होंगें नेमप्लेट, जानिए ये क्यों है जरुरी  
MP News: CM मोहन यादव का जवान के शहीद होने पर मिलने वाली राशि को लेकर बड़ा ऐलान, यहां जानें 
अचानक मौत की बातें कर रही हैं ये एक्ट्रेस, पोस्ट शेयर कर बोली- अगर मैं न रही तो….
Mahabharat: इस पांडव ने की थी जलपरी से शादी, सुंदरता में द्रौपदी को देती थी टक्कर
Bandra Worli Sea Link: ‘सॉरी बेटा, मां का ख्याल रखना..’, वीडियो कॉल पर बेटे से बात की, फिर कारोबारी ने सी लिंक से लगा दी छलांग
UK के लीड्स शहर में भड़की हिंसा..गाड़ियों में लगाई गई आग, पुलिस की कार पर बरसाए गए पत्थर, देखें वीडियो
ADVERTISEMENT