होम / Share Market: INDI गठबंधन ने शेयर बाजार उछाल घोटाले को लेकर की NDA सरकार की आलोचना, जांच की मांग की-Indianews

Share Market: INDI गठबंधन ने शेयर बाजार उछाल घोटाले को लेकर की NDA सरकार की आलोचना, जांच की मांग की-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 18, 2024, 6:40 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Share Market: 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा की पूर्व संध्या पर शेयर कीमतों में भारी उछाल के मुद्दे पर INDI गठबंधन सत्तारूढ़ एनडीए सरकार को घेरने की योजना बना रहा है। इन प्रयासों के तहत तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की और उनसे “सबसे बड़े शेयर बाजार घोटाले” की गहन जांच की मांग का समर्थन करने का अनुरोध किया।

आरोप पूरी तरह से निराधार

भाजपा ने कहा कि आरोप पूरी तरह से निराधार और राजनीति से प्रेरित है। कल्याण बनर्जी, साकेत गोखले और सागरिका घोष सहित टीएमसी के एक प्रतिनिधिमंडल ने पवार से उनके आवास पर मुलाकात की और आरोप लगाया कि कथित घोटाले में एक वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री “सीधे तौर पर शामिल” हैं।

एग्जिट पोल में हेरफेर

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कई एग्जिट पोल में हेरफेर किया है ताकि यह लगे कि पार्टी भारी अंतर से सत्ता में लौट रही है। इससे बाजार की धारणा में काफी तेजी आई। सांसदों ने कहा कि खुदरा निवेशकों को लगभग 30 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, जबकि बड़े शार्क ने खूब मुनाफा कमाया।

T20 World Cup 2024: जानें कब और कहां देखें भारत के सुपर 8 के मुकाबले-Indianews

एग्जिट पोल के जरिए बाजारों में हेरफेर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने पहले ही “फर्जी एग्जिट पोल का इस्तेमाल करके बाजारों में हेरफेर” की जांच की मांग की है। पवार ने फेसबुक पोस्ट में टीएमसी प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बारे में खुलासा किया। मुंबई दक्षिण से शिवसेना  के सांसद अरविंद सावंत और पवार की बेटी सुप्रिया सुले भी बैठक में मौजूद थीं। यह मुद्दा नवनिर्वाचित लोकसभा के आगामी सत्र के दौरान विवाद का एक बड़ा मुद्दा बनने जा रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT