होम / INDI Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन में दरार? सीट बंटवारे पर आया संजय राउत का बड़ा बयान

INDI Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन में दरार? सीट बंटवारे पर आया संजय राउत का बड़ा बयान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 29, 2023, 5:18 pm IST
ADVERTISEMENT
INDI Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन में दरार? सीट बंटवारे पर आया संजय राउत का बड़ा बयान

Sanjay Raut

India News (इंडिया न्यूज),Maharashtra Politics: इंडिया अलायंस के सीट बंटवारे को लेकर शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी है। इसके साथ ही उन्होंने शिवसेना को राज्य की नंबर-1 पार्टी बताया है।

‘यह महाराष्ट्र है और शिवसेना यहां की सबसे बड़ी पार्टी’

संजय राउत ने कहा, ‘यह महाराष्ट्र है और शिवसेना यहां की सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है। उद्धव ठाकरे कांग्रेस के निर्णय लेने वाले नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी के साथ लगातार चर्चा कर रहे हैं। हमने हमेशा कहा कि हम लोकसभा की 23 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। इंडिया अलायंस की बैठक के दौरान हमने तय किया कि जीत हासिल करने के बाद ही सीट बंटवारे पर चर्चा करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, ‘महाराष्ट्र में कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई है, इसलिए उन्हें शून्य से शुरुआत करनी होगी। कांग्रेस महाविकास अघाड़ी (एमवीए) का अहम हिस्सा है। महाराष्ट्र में शिवसेना अभी भी नंबर-1 पार्टी है। यहां की जनता का पूरा समर्थन शिव सेना और शरद पवार को है। सीट बंटवारे को लेकर एमवीए में कोई विवाद नहीं है। हमने इस मुद्दे पर निर्णय लेने वाले नेताओं के साथ सकारात्मक चर्चा की है।

I.N.D.I.A गुट की बैठक में सीट बंटवारे को लेकर हुई चर्चा

आपको बता दें कि इंडिया अलायंस ने 19 दिसंबर को बैठक की थी, जिसमें एसपी नेता अखिलेश यादव ने कहा था कि जल्द ही सीटों का बंटवारा कर लिया जाएगा। इस बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बताया कि प्रचार शुरू होने के बाद सीटों का बंटवारा भी हो जाएगा। जेएमएम सांसद महुआ माजी ने मीडिया को बताया कि इस बैठक में सीट बंटवारे से लेकर प्रधानमंत्री के चेहरे तक पर भी चर्चा हुई। कांग्रेस महासचिव के।सी। वेणुगोपाल ने यह भी कहा था कि इस बैठक का मुख्य फोकस सीटों का बंटवारा था।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT