होम / 'नफरत की दुकान'…Rahul Gandhi के हमले पर PM Modi ने तोड़ी चुप्पी, कश्मीर जाकर कही ऐसी बात सोच में पड़ जाएगी कांग्रेस

'नफरत की दुकान'…Rahul Gandhi के हमले पर PM Modi ने तोड़ी चुप्पी, कश्मीर जाकर कही ऐसी बात सोच में पड़ जाएगी कांग्रेस

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 17, 2024, 6:20 pm IST

‘नफरत की दुकान’…Rahul Gandhi के हमले पर PM Modi ने तोड़ी चुप्पी,

India News (इंडिया न्यूज),Rahul Gandhi:पिछले दिनों भारत की लोकसभा में विपक्षी नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अमेरिकी यात्रा पर थे, जहां राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में RSSऔर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला था, राहुल गांधी ने कहा था कि RSSका मानना है कि भारत एक विचार है। हमारा मानना है कि भारत बहुत सारे विचारों से मिलकर बना है। हमारा मानना है कि हर किसी को सपने देखने की हक मिले, बिना किसी की परवाह किए। बिना उसका धर्म, रंग देखे बिना मौके मिलें। चुनाव में भारत के लाखों लोगों को साफ तौर पर एहसास हुआ कि प्रधानमंत्री संविधान पर हमला कर रहे थे। मैं जो बाते कर रहा हूं वह संविधान में है। राज्यों का संघ, भाषा का सम्मान, धर्म का सम्मान।’ राहुल गांधी ने बेरोजगारी, शिक्षा और टेक्नोलॉनी सहित पीएम मोदी की कई नीतियों को लेकर भी हमला बोला था।

कांग्रेस भारत की सबसे बेईमान और धोखेबाज पार्टी है-पीएम मोदी

अब राहुल गांधी के इस हमले पर पीएम मोदी ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। उन्होंने शनिवार को डोडा की अपनी पहली चुनावी रैली में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं तो कांग्रेस और खासकर राहुल गांधी पर करारा प्रहार किया। उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना ही कहा कि वो नफरत की दुकान पर मोहब्बत की दुकान का बोर्ड लगाकर लोगों को धोखा देते हैं। पीएम मोदी यहीं नही रुके उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि, पीएम मोदी ने कांग्रेस को सबसे बेईमान और गांधी परिवार को सबसे भ्रष्ट बताया। उन्होंने कहा, ‘मैं आपसे कह रहा हूं कि कांग्रेस भारत की सबसे बेईमान और धोखेबाज पार्टी है। कांग्रेस का शाही खानदान भारत का सबसे भ्रष्ट परिवार है। आपको इनसे सावधान रहना चाहिए।

Kolkata Blast: इस जगह अचानक फटा बम, सुन्न हो गए आस-पास के इलाके, यहां भी मिल चुका है संदिग्ध ‘बैग’

हिमाचल प्रदेश को बर्बाद कर दिया

इसके अलावा पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस के वादे झूठे होते हैं और उनपर कभी भी यकीन नहीं किया जा सकता, इसका उदाहरण आप पड़ोस में देख रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने के लिए, वोट पाने के लिए इन्होंने ऐसे-ऐसे वादे करके सरकार बना दी कि पूरे राज्य को बर्बाद कर दिया। छोटा सा राज्य और वहां हर कोई सड़क पर है। वहां रोड, पानी, बिजली सब काम ठप पड़े हैं, कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिल रही है, महंगाई चरम पर है, नौजवानों की भर्तियां बंद है।’ पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे के बयान को लेकर भी उन्हें लताड़ा ‘कांग्रेस की नीयत क्या है, उनकी सोच क्या है, ये उनके अध्यक्ष की बातों से भी साफ हो जाता है। वो यहां आकर कहते हैं कि अगर हमें 20 सीटें ज्यादा आतीं, तो मोदी सहित भाजपा के सभी नेता जेल में होते। आप लोगों के जेल भेजने के लिए सरकार बनाना चाहते हैं या जनता-जनार्दन का भला करने के लिए? क्या यही एक एजेंडा है आपका?

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। जम्मू कश्मीर की 90 सीटों पर होने वाले चुनावों के लिए भाजपा सहित लगभग सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदोंवारो की घोषणा कर चुकी है। 3 चरण में होने वाले चुनाव 18 सितंबर से शुरू होंगे वही चुनावों का रिजल्ट 8 अक्टूबर को आएगा।

भगवान गणेश की पूजा में भुलकर भी नही चढ़ाई जाती है तुलसी, जानें इसके पीछे का राज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi University News: डीयू गेट से हटाई अंबेडकर प्रतिमा, ABVP ने की पुनः स्थापना और संविधान पार्क की मांग
ये पहली बार नहीं जब Israeli ने सिर्फ एक बटन दबा कर मचाई तबाही…,जानें कैसे दुश्मनों को उनके घर में ही नेस्तनाबूत कर देता है इजराइल
क्या अनंत अंबानी की शादी में शामिल होने के लिए सेलेब्स को दी गई थी फीस? Ananya Panday ने तोड़ी चुप्पी
बेंगलुरु के जंगल से निकलकर बाहर टहलने आया ये खुंखार जानवर, छूटे शहरवासियों के पसीने, दहशत में लोग
बारिश न बिगाड़ दें भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच का खेल, जानें कैसा रहेगा चेन्नई में मौसम का मिजाज
Baghpat Road Accident: यूपी में भीषण सड़क हादसा! ट्रॉली और पिकपक की भिंड़त में 2 की मौत
UP Roadways: बस से सफर करने वालों को मिली बड़ी सौगात, इन बसों के टिकट भी होंगे ऑनलाइन बुक
ADVERTISEMENT