संबंधित खबरें
‘केंद्रीय अर्धसैनिक बल, CISF और पुलिस के जवान पैसे लेते हैं तो…’ रिश्वत लेने वालों पर CM Mamata ने ये क्या कह दिया?
चलती बस से कूदी लड़की, बस में फैली यौन शोषण की…महिला के मेडिकल से हुआ बड़ा खुलासा
UP के इन 5 जगहों में नहीं लगेगा कोई फोन कॉल, CM Yogi के इस फैसले से ‘खास समुदाय’ की हो गई खटिया खड़ी
यूपी में भेड़िया के बाद बाघ का आतंक! हमले में किसान को उतारा मौत के घाट
पहले फाड़े कपड़े, तोड़ दिए दांत और आंखे, फिर मार-मार कर किया अधमरा, महिला के साथ बदमाशों ने की सारे हदें पार
CM Yogi का बड़ा तोहफा, Vikrant Massey की The Sabarmati Report को किया टैक्स फ्री
India News (इंडिया न्यूज), Air India: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने उड़ान में देरी और यात्रियों को होने वाली असुविधा की बार-बार की घटनाओं को देखते हुए एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह कार्रवाई दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को की एक उड़ान के बाद की गई है, जिसे गुरुवार (30 मई) को दिल्ली से रवाना होना था, लेकिन परिचालन कारणों से इसमें 24 घंटे की देरी हो गई। DGCA द्वारा जारी पत्र में वैधानिक निकाय ने AI 183 दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को और AI 179 मुंबई-सैन फ्रांसिस्को उड़ान में देरी का उल्लेख किया है, जो एक सप्ताह के भीतर हुई।
DGCA के पत्र में लिखा गया है कि उड़ानों में अत्यधिक देरी हुई और केबिन में अपर्याप्त कूलिंग के कारण यात्रियों को असुविधा हुई। इसके अलावा मेसर्स एयर इंडिया द्वारा डीजीसीए सीएआर के विभिन्न प्रावधानों का उल्लंघन करके यात्रियों को असुविधा पहुँचाने की बार-बार घटनाएँ सामने आई हैं।
डीजीसीए ने एयरलाइन को तीन दिनों के भीतर कारण बताओ नोटिस का जवाब देने का निर्देश दिया है। जिसमें यह स्पष्ट किया जाना चाहिए कि एयर इंडिया के खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए। इसने आगे चेतावनी दी कि यदि एयरलाइन निर्धारित अवधि के भीतर जवाब देने में विफल रहती है, तो “मामले पर एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.