होम / पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या मामले में आरोपी श्रीकांत ने शिंदे की पार्टी का थामा दामन

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या मामले में आरोपी श्रीकांत ने शिंदे की पार्टी का थामा दामन

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 19, 2024, 10:54 pm IST
ADVERTISEMENT
पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या मामले में आरोपी श्रीकांत ने शिंदे की पार्टी का थामा दामन

Shrikant Pangarkar ( गौरी लंकेश की हत्या मामले में आरोपी ने शिंदे की पार्टी को किया ज्वाइन )

India News (इंडिया न्यूज), Shrikant Pangarkar: पत्रकार गौरी लंकेश की 2017 में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आरोपी श्रीकांत पंगारकर ने विधानसभा चुनाव से पहले जालना में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना का दामन थाम लिया है। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की 5 सितंबर, 2017 को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। महाराष्ट्र की एजेंसियों की सहायता से कर्नाटक पुलिस द्वारा की गई जांच में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 

पहले अविभाजित शिवसेना में थे शामिल

2001 से 2006 के बीच अविभाजित शिवसेना के जालना नगर पार्षद रहे पंगारकर को अगस्त 2018 में गिरफ्तार किया गया था और इस साल 4 सितंबर को कर्नाटक उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी थी। 2011 में शिवसेना द्वारा टिकट देने से इनकार किए जाने के बाद पंगारकर दक्षिणपंथी हिंदू जनजागृति समिति में शामिल हो गए थे। वह शुक्रवार (18 अक्टूबर, 2024) को पार्टी नेता और पूर्व राज्य मंत्री अर्जुन खोतकर की मौजूदगी में शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना में शामिल हुए। 

महा विकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे को लेकर बन पाएगी बात? संजय राउत के बयान पर कांग्रेस नेताओं ने कह दी ऐसी बात जिससे मिल रहे बड़े संकेत

पूर्व राज्य मंत्री अर्जुन खोतकर ने कही ये बात 

खोतकर ने संवाददाताओं से कहा, “पंगारकर पूर्व शिव सैनिक हैं और पार्टी में वापस आ गए हैं। उन्हें जालना विधानसभा चुनाव अभियान का प्रमुख नामित किया गया है।” खोतकर ने यह भी कहा कि वह जालना से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि महायुति (सत्तारूढ़ गठबंधन जिसमें शिवसेना, भाजपा और अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी शामिल है) में सीट बंटवारे पर चर्चा अभी भी चल रही है। यह सीट कांग्रेस के कैलाश गोरंट्याल के पास है। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होंगे, जबकि परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

वायनाड में प्रियंका गांधी के सामने BJP ने इसे मैदान में उतारा, क्या ‘कांग्रेस की शहजादी’ को दे पाएंगी मात?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT