होम / Sidhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी सचिन बिश्नोई लाया जाएगा भारत, अजरबैजान गया था फर्जी पासपोर्ट के सहारे

Sidhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी सचिन बिश्नोई लाया जाएगा भारत, अजरबैजान गया था फर्जी पासपोर्ट के सहारे

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 1, 2023, 1:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sidhu Moosewala Murder, दिल्ली सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी सचिन बिश्नोई उर्फ ​​सचिन थापन को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा अजरबैजान के बाकू से भारत लाया कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का रिश्तेदार सचिन बिश्नोई मई 2022 में मूसेवाला की सनसनीखेज हत्या के बाद से फरार था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब के फाजिल्का के रहने वाले बिश्नोई को पिछले साल अगस्त में अजरबैजान में हिरासत में लिया गया था।

  • मई 2022 में हुई थी हत्या
  • पिछले साल से था हिरासत में
  • पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला

सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कुछ दिन पहले, बिश्नोई जाली पासपोर्ट का उपयोग करके देश से भाग गया। इस महीने की शुरुआत में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के प्रमुख सहयोगी विक्रमजीत सिंह उर्फ ​​विक्रम बराड़ को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से गिरफ्तार किया था। साथ ही, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात जेल से दिल्ली लाया गया है और राष्ट्रीय राजधानी की मंडोली जेल में रखा गया है। उन्होंने मूसेवाला की हत्या में शामिल होने से इनकार किया है।

पिछले साल हत्या

28 वर्षीय सिद्धू मूसेवाला की पिछले साल 29 मई को मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके एक दिन बाद पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा कवर कम कर दिया था। गायक को बेहद नजदीक से गोली मारी गई और मनसा सिविल अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। हमलावरों ने मूसेवाला पर 30 राउंड से अधिक गोलियां चलाईं, जिसे स्थानीय लोगों ने ड्राइवर की सीट पर गिरा हुआ पाया।

रेड कॉर्नर नोटिस जारी

जांच से पता चला कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई दिनदहाड़े हत्या का मास्टरमाइंड था। इस मामले में उनके करीबी सहयोगी गोल्डी बरार भी जांच के दायरे में था। रिपोर्ट के अनुसार वह कनाडा में रहता है। पुलिस ने इंटरपोल के जरिए बरार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराया था। यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा उस मूसेवाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के दो दिन बाद हुई। मूसेवाला ने पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मनसा से चुनाव लड़ा था, लेकिन आप के विजय सिंगला से हार गए थे।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.