होम / पंजाब उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, संगरूर से अकाली-अमृतसर के सिमरनजीत सिंह मान जीते

पंजाब उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, संगरूर से अकाली-अमृतसर के सिमरनजीत सिंह मान जीते

Mukta • LAST UPDATED : June 26, 2022, 4:36 pm IST

इंडिया न्यूज़, Sangrur (Punjab) : पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी सरकार को एक बड़ा झटका तब लगा जब शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के नेता सिमरनजीत सिंह मान ने रविवार को संगरूर लोकसभा उपचुनाव जीत लिया। मान ने 2,53,154 मतों के साथ उपचुनाव जीता और इस प्रकार मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पिछली लोकसभा सीट पर सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवार को हराया।

यह हमारी पार्टी के लिए एक बड़ी जीत : मान

मान ने कहा कि यह हमारी पार्टी के लिए एक बड़ी जीत है। हमने इस उपचुनाव में सभी राष्ट्रीय दलों को हराया है। मेरी प्राथमिकता संगरूर की खराब आर्थिक स्थिति के मुद्दे को उठाना होगा जिसमें किसानों की कर्ज की स्थिति भी शामिल है। हम पंजाब सरकार के साथ काम करेंगे। उन्होंने कहा, “मैं संसद में अपने प्रतिनिधि के रूप में मुझे चुने जाने के लिए संगरूर के हमारे मतदाताओं का आभारी हूं। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के किसानों, खेत-मजदूरों, व्यापारियों और सभी की पीड़ा को दूर करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।

सुखबीर सिंह बादल ने मान को बधाई दी

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने मान को बधाई दी और कहा, “मैं सरदार सिमरनजीत सिंह मान और उनकी पार्टी को संगरूर संसदीय उपचुनाव में चुनावी जीत पर तहे दिल से बधाई देता हूं और उन्हें शुभकामनाएं और सहयोग प्रदान करता हूं। हम जनादेश के सामने झुकते हैं। पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने भी मान को बधाई दी। वारिंग ने ट्वीट कर कहा कि संगरूर उपचुनाव में जनता के फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करें। सिमरनजीत सिंह मान को उनकी जीत के लिए बधाई। मुझे यकीन है कि वह अपनी नई भूमिका में पंजाब की आवाज उठाते रहेंगे।

पंजाब ने स्पष्ट रूप से दिल्ली मॉडल को खारिज कर दिया : मनजिंदर सिंह सिरसा

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि संगरूर उपचुनाव के नतीजे बताते हैं कि पंजाब ने आप सरकार के दिल्ली मॉडल को खारिज कर दिया है। सिरसा ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, “पंजाब ने स्पष्ट रूप से दिल्ली मॉडल को खारिज कर दिया है। संगरूर उपचुनाव में आप पंजाब की हार भगवंत मान के हाथ में कमान संभालने के लिए एक चेतावनी संकेत है।

संगरूर को जाना जाता है भगवंत मान के गढ़ के रूप में

संगरूर को आप के मौजूदा मुख्यमंत्री भगवंत मान के गढ़ के रूप में जाना जाता है, जहां से उन्होंने 2014 और 2019 में संसदीय सीट जीती थी। राज्य विधानसभा चुनावों में धूरी निर्वाचन क्षेत्र से मान के सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हो गई थी। संगरूर के अलावा, उत्तर प्रदेश के दो अन्य लोकसभा क्षेत्रों – रामपुर और आजमगढ़ में उपचुनावों की मतगणना रविवार को हुई। इसके अलावा, त्रिपुरा, झारखंड, आंध्र प्रदेश और दिल्ली में फैली सात विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए भी मतगणना हुई।

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले रोहित शर्मा पाए गए कोरोना संक्रमित
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
India-China Border: ड्रैगन कर रहा भारतीय सीमा के पास निर्माण कार्य, भारत के लिए यह परियोजना बना सिरदर्द -India News
ADVERTISEMENT