होम / Sonia Gandhi Rajya Sabha: राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुनी गई सोनिया गांधी, पहली बार पहुंची उच्च सदन

Sonia Gandhi Rajya Sabha: राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुनी गई सोनिया गांधी, पहली बार पहुंची उच्च सदन

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 26, 2024, 4:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Sonia Gandhi Rajya Sabha: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी आज (मंगलवार) राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुनी गईं। इससे पहले उन्होंने लोकसभा में 6 कार्यकाल पूरा किया है। यह उनका पहला कार्यकाल है।

जनता के लिए लिखा भावनात्मक नोट

बता दें कि लोकसभा में रायबरेली का प्रतिनिधित्व करने वाली सोनिया गांधी ने वहां के लोगों के लिए एक भावनात्मक नोट लिखा था। जिसमें उन्होंने कहा कि अपनी बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण इस साल इस सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी। सोनिया ने लिखा कि “मेरे स्वास्थ्य और उम्र के कारण मैं आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाऊंगी।  सीधे तौर पर आपकी सेवा करने का अवसर नहीं मिला। हालाँकि, मेरा दिल हमेशा आपका रहेगा।”

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, मराठा आरक्षण के विधेयक को कैबिनेट से मिली मंजूरी

मैं जो भी हूं, वह आपकी वजह से

उन्होंने लिखा, “पिछले दो चुनावों के दौरान, आप एक कठोर चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे हैं। मैं इसे कभी नहीं भूल सकती। मुझे यह कहते हुए गर्व है कि मैं आज जो कुछ भी हूं, वह आपकी वजह से है।” आपके बिना दिल्ली अधूरी है। रायबरेली आकर आप सब से मिलकर यह पूरी हो जाती है। यह रिश्ता बहुत पुराना और गहरा है। जो मुझे मेरे ससुराल से सौभाग्य के रूप में मिला है।”

ये भी पढ़ें- हरियाणा सरकार के खिलाफ विपक्षी दल का अविश्वास प्रस्ताव, 22 फरवरी को होगी बहस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.