होम / पुलिस से छुपते-छुपाते कोर्ट पंहुचा सपा का ये बड़ा नेता, किया ऐसा काम कि हर एक के उड़ गए होश?

पुलिस से छुपते-छुपाते कोर्ट पंहुचा सपा का ये बड़ा नेता, किया ऐसा काम कि हर एक के उड़ गए होश?

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 19, 2024, 7:41 pm IST

Zahid Baig Surrendered: जाहिद बेग और उनके बेटे जईम के खिलाफ आरोपों की जांच जारी है। इस मामले में और भी कई पहलुओं की जांच की जा रही है, जिनके आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

India News (इंडिया न्यूज), Zahid Baig Surrendered: समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक जाहिद बेग, जो नौकरानी की आत्महत्या के मामले में फरार चल रहे थे, ने आखिरकार कोर्ट में सरेंडर कर दिया। उन्होंने भदोही के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। लंबे समय से पुलिस उनकी तलाश में थी, लेकिन वह लगातार पुलिस को चकमा देते रहे। सरेंडर के बाद उनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस और वकीलों के बीच झड़प भी हो गई।

बेटे जईम की गिरफ्तारी

गौरतलब है कि विधायक जाहिद बेग के बेटे जईम उर्फ सैफी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। उस पर 17 साल की नौकरानी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। जईम को सीजेएम कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया।

ऑफिस स्ट्रेस के कारण जान गंवाने वाली लड़की के साथ क्या-क्या करता था बॉस? मां ने खोले राज तो सरकार को भी आया गुस्सा, लिया ये बड़ा फैसला

घटना 

यह मामला तब सामने आया जब 9 सितंबर को जाहिद बेग के आवास से 17 वर्षीय किशोरी, जो वर्षों से उनके घर पर नौकरानी का काम कर रही थी, ने आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद पुलिस जांच में एक और नाबालिग को बेग के आवास से मुक्त कराया गया। इसके आधार पर जाहिद बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग पर आत्महत्या के लिए उकसाने और बाल श्रम से संबंधित आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया।

विधायक और पत्नी की तलाश

घटना के बाद से ही जाहिद बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग फरार थे। पुलिस की कई कोशिशों के बावजूद उन्हें पकड़ने में नाकाम रही, हालांकि उनके बेटे की गिरफ्तारी से मामले में एक बड़ा मोड़ आया। जईम की गिरफ्तारी के एक दिन बाद ही जाहिद बेग ने खुद को कोर्ट में पेश किया।

‘हिंदू-हिंदू का ये नाटक बंद करो…’, PM मोदी पर इस बात को लेकर भड़के शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद

पुलिस और वकीलों के बीच तनाव

जाहिद बेग के सरेंडर के बाद कोर्ट परिसर में पुलिस और वकीलों के बीच तनाव देखने को मिला। वकील जाहिद बेग की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे, जबकि पुलिस अपने कानूनी दायित्व का पालन करते हुए उन्हें हिरासत में लेना चाह रही थी।

आगे की कार्रवाई

जाहिद बेग और उनके बेटे जईम के खिलाफ आरोपों की जांच जारी है। इस मामले में और भी कई पहलुओं की जांच की जा रही है, जिनके आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इतनी ज्यादा सस्ती हो गई शराब! मात्र 99 रुपये में जमकर छलका सकते हैं सारे ब्रांड 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT