होम / रोडशो के दौरान इस लड़की के लिए PM Modi ने रोका काफिला, फिर किया ये काम, वायरल हो रहा वीडियो

रोडशो के दौरान इस लड़की के लिए PM Modi ने रोका काफिला, फिर किया ये काम, वायरल हो रहा वीडियो

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 28, 2024, 2:43 pm IST
ADVERTISEMENT
रोडशो के दौरान इस लड़की के लिए PM Modi ने रोका काफिला, फिर किया ये काम, वायरल हो रहा वीडियो

PM Modi Vadodara Roadshow: प्रधानमंत्री मोदी वडोदरा रोड शो

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Vadodara Roadshow: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज के साथ गुजरात के वडोदरा में खुली जीप में सवार होकर निकले। उन्हें टाटा प्लेन कॉम्प्लेक्स जाना था। एयरपोर्ट से दूरी करीब 2.5 किलोमीटर थी। रास्ते में सड़क के दोनों तरफ बड़ी संख्या में लोग खड़े थे। मोदी और स्पेन के प्रधानमंत्री उनका अभिवादन कर रहे थे, तभी कुछ ऐसा हुआ कि प्रधानमंत्री का काफिला रुक गया। सभी लोग उसी तरफ देखते रह गए। जब ​​कैमरे ने फोकस किया तो सारा माजरा साफ हो गया।

भीड़ में दो तस्वीरें दिखीं

दरअसल, दोनों नेता हाथ हिलाकर दोनों तरफ देख रहे थे, तभी भीड़ में दो तस्वीरें दिखीं। एक पीएम मोदी की थी और दूसरी स्पेन के पीएम की। पीएम की सुरक्षा में लगे एसपीजी कमांडो दोनों तस्वीरें लेकर खुली जीप में ले आए। स्पेन के पीएम ने सबसे पहले एक तस्वीर अपने हाथ में ली। मोदी ने भी उस तस्वीर को ध्यान से देखा और भीड़ की तरफ अंगूठे का इशारा किया।

मोदी का SPG की तरफ इशारा

अगले ही पल पीएम ने पास खड़े एसपीजी कमांडो की तरफ इशारा किया और गाड़ी से उतर गए। वे तेजी से उस जगह की तरफ बढ़े जहां से वे तस्वीरें आई थीं। पीएम ने भीड़ में मौजूद उस लड़की से हाथ मिलाया जिसने खुद ही वे तस्वीरें बनाई थीं। वह एक विकलांग लड़की थी। वह मुस्कुराते हुए पीएम से मिली। पीछे स्पेन के पीएम भी आए। उन दोनों ने उस लड़की से बात की।

पापा की परी बनी राक्षस, नशे में 3 लोगों को चढ़ा दी गाड़ी, दिल दहला देगी तस्वीरें

पेंटिंग बनाने वाली लड़की दीया गोसाईं ने बाद में कहा, ‘मैंने 4 दिन में वह पेंटिंग बनाई है। पीएम की रैली के दौरान मैं अपनी पेंटिंग के साथ वहां खड़ी थी, तभी पीएम ने मेरी पेंटिंग देखी और नीचे आकर शुक्रिया कहा।

भारत में बनेगा जंबो विमान

बाद में दोनों प्रधानमंत्रियों ने भारत में सी-295 सैन्य विमान के निर्माण के लिए वडोदरा में टाटा एडवांस्ड सिस्टम लिमिटेड-एयरबस सुविधा का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। समझौते के तहत वडोदरा प्लांट में 40 विमान बनाए जाएंगे, जबकि विमानन क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एयरबस सीधे 16 विमान उपलब्ध कराएगी। टीएएसएल भारत में ऐसे 40 विमान बनाने की जिम्मेदारी संभालेगी। मोदी ने द्विपक्षीय वार्ता के दौरान कहा, ‘आज सी-295 (विमान) प्लांट के उद्घाटन के साथ ही हमारी साझेदारी का एक नया अध्याय शुरू हुआ है। हमारी साझेदारी सदियों पुरानी है। लोकतंत्र और कानून के शासन जैसे मूल्यों में साझा विश्वास हमें एक साथ बांधता है।’

गैस कीमत से लेकर क्रेडिट कार्ड तक, 1 नवंबर से बदल जाएंगे 6 नियम, जानें आपकी जेब पर कैसे पड़ेगा असर?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT