होम / Spying For ISI सेना की सूचना लीक करने के आरोप में फौजी गिरफ्तार, 22 तक रिमांड पर

Spying For ISI सेना की सूचना लीक करने के आरोप में फौजी गिरफ्तार, 22 तक रिमांड पर

Vir Singh • LAST UPDATED : October 14, 2021, 1:50 pm IST

इंडिया न्यूज, शहजादपुर :

Spying For ISI भारतीय सेना में सेवारत कोडवा खुर्द निवासी फौजी को सेना की सूचनाएं लीक करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। शहजादपुर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि अदालत ने फौजी को 22 अक्टूबर तक रिमांड पर भेज दिया। मामले की जांच सीआईए नारायणगढ़ के हवाले कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार कोडवा खुर्द निवासी रोहित कुमार भारतीय सेना में नौकरी करता है और मौजूदा समय में वह 68 इंजीनिरिंग रेजिमेंट में भोपाल में तैनात है। इन दिनों वह घर पर छुट्टी आया था। रोहित पर काफी समय से सेना की सूचनाएं पड़ोसी देश पाकिस्तान सेना की खुफिया एजेंसी आईएसआई को देने का आरोप था। वह काफी समय से जांच एजेंसी के रडार पर था।

Spying For ISI बुधवार रात गस्त के दौरान मिली थी सूचना

थाना प्रभारी शहजादपुर राजेश कुमार की शिकायत पर उक्त फौजी के खिलाफ शहजादपुर थाना में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई। बुधवार देर रात को काफी समय तक फौजी से पूछताछ भी की गई है। राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार देर रात गस्त के दौरान लगभग 11 बजकर 19 मिनट पर वह कड़ासन बस स्टैंड पर मौजूद थे।

Spying For ISI सूचना के आधार पर की गई छापेमारी

किसी खास मुखबिर ने इस बीच उन्हें सुचना दी थी कि रोहित पुत्र नारायण सिह वासी गांव कोड़वा खुर्द सेना मे नौकरी करता है और इस समय वह 68 इंजीनिरिंग रेजिमेंट भोपाल मे तैनात है। उसने कहा कि रोहित के संबंध आईएसआई के एजेंटों से हैं और इस समय वह घर पर छुट्टी आया था। अगर तुरंत रेड की जाए तो रोहित कुमार काबू आ सकता है। पुलिस ने इसी आधार पर तुरंत कार्यवाई कर रोहित को काबू कर उसके खिलाफ धारा 3,4,5 आफिशीयल सीक्रेट एक्ट 1923 के तहत मामला दर्ज कर गिरफतार कर लिया।

Spying For ISI मोबाइल व इंटरनेट के जरिए लीक करता था सूचनाएं

रोहित कुमार सेना की खुफिया सुचनाएं व अपने देश की अन्य खुफिया जानकारियां मोबाइल इंटरनेट व अन्य साधनों के जरिए आईएसआई के ऐजेंटों को देता है। इसके बदले उसे पाकिस्तानी ऐजेंट पैसे देते हैं। रोहित ने सेना व देश के खुफिया ठिकानों की काफी जानकारी पहले ही पाक ऐजेंटों को दी है। उसके पास से दो मोबाइल नबर 8571924601 व 9557369229 बरामद किए गए हैं। इन नंबरों पर उसे पाकिस्तान से फोन आते थे।

Read More : Indian Army TES 46: भारतीय सेना के टेक्निकल एंट्री स्की में आज से करें आवेदन, जानिए कैसे करें आवेदन

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Numerology Lucky Gemstones: मूलांक से जानें अपना लकी स्टोन, होंगे शानदार लाभ
IPL 2024: गुजरात के खिलाफ कोहली ने खेली आतीशी पारी, इन रिकॉर्डस को किया अपने नाम-Indianews
IPL 2024 के बीच अनुष्का शर्मा और बच्चों संग समय बिताने के लिए मुंबई लौटे Virat Kohli! नेटिजन्स ने दिए रिएक्शन -Indianews
Revanth Reddy Summoned : तेलंगाना के सीएम को दिल्ली पुलिस का समन, अमित शाह के वीडियो से जुड़ा है मामला
PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
ADVERTISEMENT